UP: मांगने पर नहीं मिली छुट्टी, प्रसव के बाद नहीं मिल पाया सही इलाज, सिपाही की पत्नी और बच्ची की गई जान

मांगने पर भी नहीं मिली सिपाही को छुट्टी। प्रसव के बाद सही इलाज न मिलने से मैनपुरी में उसकी पत्नी और नवजात बच्ची की मौत। परिजनों ने मुख्यमंत्री, पुलिस व एसपी जालौन के पोर्टल पर शिकायत की है।
up police constable cancelled leave lead to death of her wife and newborn
up police constable cancelled leave lead to death of her wife and newbornRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। रामपुरा थाने में तैनात सिपाही विकास निर्मल की छुट्टी की नामंजूरी की कीमत उनके परिवार को चुकानी पड़ी। प्रसव के बाद सही इलाज न मिलने से मैनपुरी में उनकी पत्नी और नवजात बच्ची की मौत हो गई। इसके बाद अब सिपाही को 30 दिन का अवकाश दिया गया है।

परिजनों का फूटा गुस्सा

परिजनों ने मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश पुलिस व एसपी जालौन के पोर्टल पर शिकायत की है। एसपी डा. ईरज राजा की जांच में थाना प्रभारी अर्जुन सिंह दोषी पाए गए हैं। एसपी ने कहा कि विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला

सिपाही विकास निर्मल मैनपुरी के थाना कुरावली के बेलाहार के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि पत्नी ज्योति का प्रसव होना था। वह कई दिन से थाना प्रभारी अर्जुन सिंह से इसके लिए छुट्टी मांग रहे थे, लेकिन उन्होंने चुनाव का हवाला देते हुए अवकाश स्वीकृत नहीं किया।

शुक्रवार को पत्नी को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने मैनपुरी के कुरावली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। शनिवार को उन्होंने बच्ची को जन्म दिया। प्रसव के बाद हालत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल और वहां से आगरा रेफर कर दिया गया। आगरा ले जाते समय रास्ते में जच्चा-बच्चा ने दम तोड़ दिया। रविवार को दोनों का अंतिम संस्कार किया गया।

छुट्टी बची हुई होने के बाद भी नहीं दी छुट्टी

सिपाही का आरोप है कि समय रहते पत्नी को अच्छे अस्पताल नहीं ले जाया जा सका, इसलिए दोनों की मौत हुई है। माधौगढ़ सीओ शैलेंद्र वाजपेयी की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि थाना प्रभारी ने अवकाश देने में लापरवाही की है। सिपाही ने 30 दिन का ईएल दिए जाने का पत्र दिया था, थानाध्यक्ष ने उसे अस्वीकृत कर दिया। सिपाही 15 दिन का अर्जित अवकाश (ईएल) ले चुके थे, 15 ईएल शेष थी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in