UP Board 2024: सीतापुर से बने UP Board के टॉपर, दसवीं में प्राची निगम और बारहवीं में शुभम वर्मा ने किया टॉप

UP Board 2024 Topper: उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं। रिजल्ट घोषित किए जाने के बाद अब टॉपर्स की लिस्ट भी सामने आ गई है।
prachi nigam And shivam verma
prachi nigam And shivam vermaRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने आज 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं। इस वर्ष बहुत से छात्रों ने अच्छे अंक प्राप्त किए हैं और अपने स्कूल तथा परिवार का नाम रोशन किया है। पूरे देश में 89.55 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। यह प्रतिशत पिछले साल से भी ज्यादा है, जिससे पता चलता है कि छात्रों ने खूब मेहनत की है। सभी की निगाहें उन टॉपर्स पर हैं जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से शानदार अंक हासिल किए हैं।

दसवीं और बारहवीं में किसने किया टॉप

इस साल दसवीं कक्षा में सीतापुर के रहने वाले प्राची निगम ने सबसे ज्यादा नंबर लाकर टॉप किया है। प्राची ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से यह मुकाम हासिल किया। उनकी इस उपलब्धि पर उनके परिवार और दोस्तों में खुशी की लहर है। यह सीता बाल विद्या मंदिर के छात्र है। वहीं, सीतापुर के रहने वाले शुभम वर्मा को 12वीं की परीक्षा में 97.80 फीसदी यानी 500 में 489 अंक मिले हैं। सीतापुर की रहने वाली प्राची निगम ने 10वीं की परीक्षा में टॉप किया है. खास बात यह है कि दसवीं और बारहवीं का टॉपर सीतापुर से है। उन्हें 98.50 फीसदी यानी 600 में से 591 अंक मिले हैं।

दोपहर दो बजे के करीब जारी हुआ रिजल्ट

यूपी बोर्ड के डायरेक्टर डॉ महेंद्र देव और सचिव दिव्य कांत शुक्ल ने दोपहर दो बजे के करीब रिजल्ट जारी किया। रिजल्ट जारी होने से पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मेरी शुभकामनाएं लाखों परीक्षार्थियों के साथ हैं, आप इस परीक्षा में और जीवन की हर परीक्षा में सफल हों, लेकिन इसके साथ ही मैं आप सभी होनहार बच्चों से अपील करना चाहता हूं कि अगर परीक्षा परिणाम मनमुताबिक ना आये, तो आपको निराश और हताश नहीं होना है, ये ना आखिरी परीक्षा है और ना आखिरी परिणाम, ज़िंदगी हर किसी को कई मौके देती है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.