UP Police Constable Exam: पुलिस भर्ती परीक्षा शुरू, नकल विहीन व शांतिपूर्ण कराने के लिए STF की टीमें सक्रिय

UP Police Constable Exam 2024: उत्तर प्रदेश आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती को नकल विहीन व शांतिपूर्ण ढंग से कराये जाने को लेकर कड़े निर्देश जारी किया गया है।
UP Police Constable Exam 2024
UP Police Constable Exam 2024Raftaar

कानपुर, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती को नकल विहीन व शांतिपूर्ण ढंग से कराये जाने को लेकर कड़े निर्देश जारी किया गया है। एसटीएफ, एलआईयू सहित अन्य सुरक्षा एजेंसिया सक्रिय हैं। शनिवार को कानपुर पूर्वी जोन के पुलिस उपायुक्त श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि शासन का कड़ा निर्देश जारी किया गया है कि किसी भी कीमत पर परीक्षा में गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए।

सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में टीमों के साथ सक्रिय

उन्होंने बताया कि परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण कर सीसीटीवी कैमरों को चेक किया जा रहा है। केन्द्रों पर समस्त व्यवस्थाओं को देख कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त के निर्देश पर सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में टीमों के साथ सक्रिय हैं।

यूपी में पुलिस भर्ती बोर्ड यूपी के 2385 सेंटर्स पर हो रही परीक्षा

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में आयोजित दो दिवसीय पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में शनिवार को होने वाली परीक्षा से पूर्व ही प्रदेश के अलग-अलग जिलों से सूचनाओं के मुताबिक 34 सॉल्वर पकड़े जा चुके हैं। यूपी में पुलिस भर्ती बोर्ड यूपी के 2385 सेंटर्स पर परीक्षा करवाई जा रही है। 48 लाख से अधिक अभ्यर्थी इसमें शामिल हो रहे हैं। 60 हजार 244 पदों पर सीधी भर्ती होनी है। 75 जिलों में यह परीक्षा शनिवार और रविवार को दो पालियों में हो रही है। पहली शिफ्ट 10 बजे से 12 बजे तक है। फिर दोपहर में 3 बजे से 5 तक होगी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.