UP Board Toppers : चित्रकूट के DM ने 10वीं और 12वीं क्लास के टॉप-टेन छात्राओं को किया सम्मानित

चित्रकूट के जिलाधिकारी ने कहा कि पूरी मेहनत के साथ शिक्षा ग्रहण करें। आप लोगों ने कठिन परिश्रम कर यह परीक्षा पास की है। इसमें आपके माता-पिता, गुरुजन का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।
चित्रकूट के DM ने 10वीं और 12वीं क्लास के टॉप-टेन छात्राओं को किया सम्मानित
चित्रकूट के DM ने 10वीं और 12वीं क्लास के टॉप-टेन छात्राओं को किया सम्मानित

चित्रकूट, एजेंसी। जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द एवं मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल/ इंटरमीडिएट की परीक्षा में प्रदेश व जनपद चित्रकूट में प्रथम दस स्थान में सम्मिलित मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ाया।

सूची में नाम दर्ज कर चित्रकूट के नाम को गौरवान्वित करने का काम किया

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने मेधावी छात्र छात्राओं, माता-पिता, अभिभावकों, शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि आज बड़े हर्ष की बात है कि हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में चित्रकूट के छात्र-छात्राओं ने जिले में अव्वल रहते हुए प्रदेश की सूची में नाम दर्ज कर चित्रकूट के नाम को गौरवान्वित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि बच्चों से पूछा गया कि शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़कर क्या करना चाहते हैं। जिसमें बच्चों ने जवाब दिया कि नीट, पीसीएस, आईएएस आदि इंजीनियरिंग के क्षेत्र में रुचि रखते हैं।

जनपद चित्रकूट का नाम देश-दुनिया में रोशन करें

जिलाधिकारी ने कहा कि पूरी मेहनत के साथ शिक्षा ग्रहण करें। आप लोगों ने कठिन परिश्रम कर यह परीक्षा पास की है। इसमें आपके माता-पिता, गुरुजन का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। मेहनत हमेशा करना है, यही जीवन का सत्य है और जीवन में कुछ पाने के लिए कार्य अवश्य करना होगा। शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने का जो लक्ष्य निर्धारित किया है, उसी के अनुसार तैयारी कर किसी बड़े पद पर पहुंचें और जनपद चित्रकूट का नाम देश-दुनिया में रोशन करें।

टॉपर छात्र-छात्राओं को फ्री में किताबें दी जाएंगी

चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी के प्रधानाचार्य डॉ. रणवीर सिंह चौहान ने बताया कि चित्रकूट इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं को विद्यालय परिवार एवं प्रबंध समिति की ओर से हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट में स्थान प्राप्त होने पर हाई स्कूल के छात्र विनायक भास्करम एवं इंटरमीडिएट की छात्रा अनामिका सिंह को 15 अगस्त को पुरस्कार के रूप में एक -एक लाख रुपए के चेक दिए जाएंगे। जो विद्यालय के छात्र-छात्राएं टॉपर आए हैं,उन्हें निःशुल्क शिक्षा एवं पुस्तकों की व्यवस्था विद्यालय परिवार करेगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व कुंवर बहादुर सिंह, परियोजना निदेशक ऋषि मुनि उपाध्याय सहित संबंधित अधिकारी विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य, छात्र-छात्राओं के माता-पिता, अभिभावक एवं शिक्षक तथा मेधावी छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in