UP Board Result: ट्रोल होने पर यूपी बोर्ड टॉपर प्राची निगम ने तोड़ी चुप्पी, बोली- मेरी लुक्स...

यूपी 10वीं बोर्ड की टॉपर प्राची निगम लुक्स को लेकर सोशल मीडिया पर हो रही हैं ट्रोल। प्राची के समर्थन में लाखों लोग हैं जो ट्रोलर्स को जबाव दे रहे हैं। लखनऊ PGI प्राची के चेहरे पर बालों का इलाज करेगा।
UP Board 10th Topper Prachi Nigam Trolled over her appearance
UP Board 10th Topper Prachi Nigam Trolled over her appearanceRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। यूपी बोर्ड 10वीं परीक्षा 2024 के रिजल्ट के परिणाम में सीतापुर की प्राची निगम ने पूरे प्रदेश में टॉप किया है। उन्होंने 98.5 फीसद अंक प्राप्त किए। लेकिन समाज के कुछ लोगों ने प्राची के अच्छे स्कोर, उनकी पढ़ाई और कड़ी मेहनत को देखने और सराहने की जगह उनको सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं।

क्यों ट्रोल हो रही हैं प्राची?

दरअसल प्राची को फोटो सोशल मीडिया पर सामने आई उसपर उसके चेहरे पर अनचाहे बाल दिख रहे हैं। इस बात को लेकर प्राची को ट्रोल किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर बन रहे मीम्स से प्राची और उसके परिवार के लोग आहत है।

कहा कहना है प्राची का?

प्राची कहती हैं कि मेरा परिवार, मेरे शिक्षकों, मेरे दोस्तों ने कभी भी मेरी उपस्थिति के लिए मेरी आलोचना नहीं की और मैंने भी कभी इसकी परवाह नहीं की। नतीजों के बाद जब मेरी तस्वीर प्रकाशित हुई तभी लोगों ने मुझे ट्रोल करना शुरू कर दिया और फिर मेरा ध्यान इस समस्या की ओर गया। मेरा लक्ष्य एक इंजीनियर बनना है और इस तरह के ट्रोल्स मुझे नहीं रोक सकते।

ट्रोलर्स को चुप कराने की पहल

खबर है कि लखनऊ पीजीआई, यूपी बोर्ड हाई स्कूल टॉपर के चेहरे पर उगे अनचाहे बालों का इलाज करेगा। साथ ही कुछ लोग प्राची के समर्थन में खड़े हुए हैं।

लखनऊ पीजीआई करेगा इलाज

लखनऊ का पीजीआई प्राची के चेहरे पर हार्मोनल असंतुलन से उगे बालों का इलाज करेगा जिसके बाद प्राची और उसके परिवार को अच्छा महसूस होगा।

चेहरे पर अनचाहे बाल उगने की वजह

एक्सपर्ट्स के मुताबिक अक्सर चेहरे पर अनचाहे बाल असंतुलित हार्मोन्स की वजह से उगते हैं। प्यूबर्टी, प्रेग्नेंसी और मेनोपॉज, हर महिला को जिंदगी में ये चरण आते हैं। इन तीनों पड़ावों पर ही बॉडी में सबसे ज्यादा हार्मोन्स का उतार-चढ़ाव होता है। इन्हीं उतार-चढ़ाव में शरीर या चेहरे पर बालों की हल्की ग्रोथ होती है। कभी-कभी यह बाल काले मोटे नजर आते हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in