Vande Bharat: PM मोदी ने गोरखपुर में दिखाई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी, लाखों को मिलेगी सुविधा

PM Modi Gorakhpur Visit: गीताप्रेस शताब्दी वर्ष समारोह के समापन कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गोरखपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे।
लखनऊ और गोरखपुर वासियों को मिली वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात
लखनऊ और गोरखपुर वासियों को मिली वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात

गोरखपुर, हिन्दुस्थान समाचार। गीताप्रेस शताब्दी वर्ष समारोह के समापन कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गोरखपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। प्रधानमंत्री ने गोरखपुर से अयोध्या होकर लखनऊ तक जाने वाली अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद उन्होंने गोरखपुर रेलवे स्टेशन के रिमॉडलिंग प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। इस पर 693 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत आएगी। इस प्रोजेक्ट में गोरखनाथ मंदिर, गीताप्रेस का अक्स दिखेगा। स्टेशन शॉपिंग मॉल जैसी सुविधाओं से युक्त होगा।

22 संदिग्धों पर नजरें गड़ाये रही एलआईयू

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहे। सड़कों के दोनों किनारे लगे बैरिकेडिंग के बीच प्रधानमंत्री का काफिला गुजरा। इसे देखते हुए स्कूलों की छुट्टी सुबह साढ़े दस बजे ही कर दी गयी थी। इतना ही नहीं, एलआईयू (लोकल इंटेलिजेंस यूनिट) ने पीएम की सुरक्षा के निमित्त 22 संदिग्धों पर अपनी नजरें गड़ाये रखीं।

काफिला भारी सुरक्षा के बीच गीताप्रेस पहुंचा

गोरखपुर शहर में घोष कंपनी से गीताप्रेस रोड के दोनों तरफ बैरिकेडिंग के बीच पीएम मोदी का काफिला गुजरा। यह काफिला भारी सुरक्षा के बीच गीताप्रेस पहुंचा। प्रधानमंत्री का कार्यक्रम गीता प्रेस जैसे घने आबादी वाले इलाके में होने की वजह से एलआईयू ने खतरे की आशंका जताई थी। इसे देखते हुए पुलिस ने अतिरिक्त तैयारियां भी की थीं। गीताप्रेस के आसपास के मकान-दुकानों की छतों पर स्नाइपर तैनात कर दिये गये थे। इधर, गीताप्रेस के आसपास के 250 घरों की छतों पर से ईंट-पत्थर भी हटवा दिये गए थे। यहां पर रहने वाले सभी परिवारों की जांच की गई थी। बावजूद इसके एलआईयू ने 22 संदिग्ध लोगों पर नजर भी गड़ाये रखी थी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in