जिलाधिकारी की अध्यक्षता में व्यापार बन्धु की बैठक हुई आयोजित।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में व्यापार बन्धु की बैठक हुई आयोजित।
DM Meeting
DM Meeting Social Media

सुलतानपुर- 23 नवम्बर जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना की अध्यक्षता व मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक की उपस्थिति में व्यापार बन्धु की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। उक्त बैठक में बिरसिंहपुर स्थित जिला पंचायत की दुकानों का बकाया किराया न देने की स्थिति में आर0सी0 की कार्यवाही किये जाने के सम्बन्ध में सभा को अवगत कराया गया कि मा0 विधायक सदर राज प्रसाद उपाध्याय द्वारा यह सुझाव दिया गया है कि आर0सी0 की कार्यवाही अभी स्थगित रखी जाय। इस सम्बन्ध में मा0 विधायक द्वारा माह दिसम्बर, 2023 के प्रथम सप्ताह में बैठक हेतु समय निर्धारित किया गया है। नगर पालिका परिषद द्वारा अवैध पार्किंग संचालित किये जाने एवं शहर के विभिन्न जगहों पर लोडिंग अनलोडिंग के नाम पर वसूली से सम्बन्धित विषय पर व्यापारियों द्वारा एक कमेटी गठित करने के लिये मांग की गयी।

DM Meeting
DM Meeting Social Media
Summary

बैठक में व्यापारियों द्वारा गोपालदास पुल के बन्द हो जाने पर शहर में जाम व यातायात से होने वाली असुविधा के सम्बन्ध में यह मांग की गयी कि शहर में ई-रिक्शा अपने रूट पर ही चलें एवं चौक आदि क्षेत्रों में न घुसें। नगर पालिका एवं यातायात विभाग से सम्बन्धित इन सभी मामलों के निस्तारण हेतु जिलाधिकारी महोदया द्वारा नगर पालिका, यातायात विभाग एवं व्यापारियों की एक संयुक्त कमेटी गठित करने के निर्देश दिये गये।

Summary

बैठक में व्यापारियों द्वारा सभा को अवगत कराया गया कि कुछ व्यापारियों द्वारा बिजली का प्रयोग बहुत कम है, परन्तु फिर भी बिजली बिल अत्यधिक आ रहा है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी महोदया द्वारा विद्युत विभाग को निर्देश दिया गया था कि यथासम्भव बिजली की रीडिंग भवनस्वामी की उपस्थिति में ही नोट किया जाये एवं जिनके बिजली के बिल में रीडिंग गलत आने से बिजली बिल अत्यधिक आ रहा है, उनकी रीडिंग सही करायें।

Summary

इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी, उपायुक्त उद्योग, सहायक आयुक्त राज्य कर, जिला आबकारी अधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद, सहायक अभियन्ता पी0डब्ल्यू0डी0, लीड बैंक प्रतिनिधि अवर अभियन्ता जिला पंचायत, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, मण्डी पर्यवेक्षक मण्डी समिति, प्रमुख बैंकों के प्रबन्धक, जिले के प्रमुख व्यवसायी, उद्यमी व अन्य विभागों के अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in