UP के 6 सीटों पर सपा ने उतारे उम्मीदवार, सम्भल से जियाउर्रहमान बर्क को और घोसी से राजीव राय को मिला टिकट

Samajwadi Party Candidate List: समाजवादी पार्टी ने अपनी छठीं लिस्ट में कुल 6 उम्मीदवारों ने नाम की घोषणा की है। इस नई सूची में सम्भल से जियाउर्रहमान बर्क, घोसी से राजीव राय को, बागपत से मनोज चौधरी...
Akhilesh Yadav
Akhilesh YadavRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। उत्तर प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी की तैयारियां जोरों पर है। पार्टी ने आज उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने अपनी छठीं लिस्ट में कुल 6 उम्मीदवारों ने नाम की घोषणा की है। समाजवादी पार्टी द्वारा जारी नई सूची में सम्भल से जियाउर्रहमान बर्क को, घोसी से राजीव राय को, बागपत से मनोज चौधरी, गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) से राहुल अवान, पीलीभीत से भगवत सरन गंगवार और मिर्जापुर से राजेंद्र एस.बिंद को टिकट दिया गया है।

पार्टी ने अभी तक जारी किए 49 नाम

पार्टी ने अपनी छठीं लिस्ट के साथ अभी तक कुल 43 नामों का एलान चुकी है, छठवीं सूची सामने आने के बाद उम्मीदवारों की कुल संख्या 49 हो गई है। पिछली लिस्ट में पार्टी ने बहुचर्चित सीट आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को टिकट दिया था। इस सीट से वह बीजेपी के टिकट पर लड़ रहे निरहुआ को मैदान में टक्कर देंगे।

सपा ने तृणमूल कांग्रेस के लिए छोड़ी एक सीट

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने एक और लिस्ट जारी की थी जिसमें बिजनौर से यशवीर सिंह, नगीना से मनोज कुमार, मेरठ से भानु प्रताप सिंह, अलीगढ़ से बिजेंद्र सिंह, हाथरस से जसवीर बाल्मिकी और लालगंज से दारोगा सरोज को उम्मीदवार बनाया था। वहीं सपा ने इस लिस्ट में भदोही लोकसभा सीट तृणमूल कांग्रेस के लिए छोड़ दी थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.