RSS प्रमुख मोहन भागवत आज आ रहे हैं मथुरा, नूंह हिंसा और लव जिहाद की चुनौतियों से निपटने पर सकते हैं चर्चा

Uttar Pradesh News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत एवं सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले मंगलवार की शाम तीन दिवसीय प्रवास पर मथुरा पहुंचेंगे।
RSS प्रमुख मोहन भागवत आज आ रहे हैं मथुरा
RSS प्रमुख मोहन भागवत आज आ रहे हैं मथुरा

मथुरा, हि.स.। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत एवं सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले मंगलवार की शाम तीन दिवसीय प्रवास पर मथुरा पहुंचेंगे। संघ के दोनों पदाधिकारी मथुरा स्थित केशवधाम में पूर्वी और पश्चिमी उप्र क्षेत्रों के प्रचारकों संग दो दिवसीय बैठक करेंगे। इस बैठक में उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के तकरीबन 55 संघ पदाधिकारी शामिल होंगे। वृंदावन के प्रमुख संतों, धर्माचार्यों व सामाजिक क्षेत्र के प्रतिष्ठितजनों से भी संघ प्रमुख की शिष्टाचार भेंट होगी। वह 24 अगस्त तक जिले में रहेंगे।

बृज क्षेत्र के प्रचारक भी रहेंगे उपस्थित

सरसंघचालक मोहन भागवत बैठक के दौरान प्रांतीय प्रचारकों के साथ ही बृज क्षेत्र के प्रचारक भी उपस्थित रहेंगे। क्षेत्रीय पदाधिकारी संबंधित क्षेत्रों की विगत तीन महीने की दायित्व प्रगति की रिपोर्ट सौंपेंगे। जिसकी समीक्षा की जाएगी और प्रभावी कार्यशैली के लिए जरूरी मंत्र दिए जाएंगे।

कार्यकर्ताओं को देंगे मार्गदर्शन

संघ सूत्रों की मानें तो इस बैठक में हरियाणा में हुई हिंसा और मणिपुर के तनावपूर्ण हालात को लेकर भी चर्चा हो सकती है। इसके अलावा वैचारिक मुद्दों, देश की वर्तमान राजनीतिक, आर्थिक एवं सामाजिक परिस्थितियों के मद्देनजर कार्यकर्ताओं को जरूरी मार्गदर्शन देंगे। संघ सूत्रों के मुताबिक हाल ही में अल्पसंख्यकों के मुद्दों के लेकर उत्तराखंड में हुई हलचलों को लेकर भी चर्चा प्रस्तावित है। पश्चिमी यूपी में लव जेहाद की वजहों तथा इस चुनौती से निपटने को लेकर भी मंथन संभव है।

सुरक्षा का कड़ा घेरा रहेगा

संघ प्रमुख को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। लिहाजा कमांडों व पुलिसकर्मियों का सुरक्षा घेरा मुस्तैद रहेगा। स्थानीय खुफिया इकाई खास सतर्कता बरत रही है। बैठक परिसर के बाहर की सुरक्षा की जिम्मेदारी स्थानीय पुलिस के हवाले रहेगी। इसे लेकर प्रशासनिक व पुलिस अफसरों की उच्चस्तरीय बैठक हो चुकी है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in