UP Nikay Chunav: कड़ी सुरक्षा के बीच तीन बूथों पर फिर से हो रहा मतदान, कल देर रात तक चला था हंगामा

गुरुवार को बिल्हौर नगर पालिका में पोस्टल बैलेट से मतदान कराया जा रहा था। जहां भाजपा विधायक राहुल बच्चा सोनकर पर स्थानीय लोगों ने तेजाब और पानी डालने का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे।
UP Nikay Chunav: कड़ी सुरक्षा के बीच तीन बूथों पर फिर से हो रहा मतदान, कल देर रात तक चला था हंगामा

कानपुर, एजेंसी। नगर पालिका बिल्हौर के कन्या पाठशाला में दोबारा मतदान कराया जा रहा है। शुक्रवार सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। मतपेटी में तेजाब, पानी और स्याही डालने के बाद आज सुबह से दोबारा मतदान कराया जा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ एक बूथ पर फर्जी वोटिंग की आशंका की वजह से पुन: मतदान कराया जा रहा है।

थाने के बाहर आक्रोशितों ने किया था हंगामा

बता दें कि गुरुवार को बिल्हौर नगर पालिका में पोस्टल बैलेट से मतदान कराया जा रहा था। जहां भाजपा विधायक राहुल बच्चा सोनकर पर स्थानीय लोगों ने तेजाब और पानी डालने का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। जिसके बाद मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए थे। देर रात तक हंगामा जारी रहा। थाने के बाहर भी आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया था।

खराब हुए थे बैलेट

नगर पालिका बिल्हौर के अध्यक्ष पद के निर्दलीय उम्मीदवार शादाब खान ने बताया कि उनके समर्थकों ने शिकायत किया था। इस्लामिया स्कूल बूथ की मतपेटी में मतदान के अन्तिम समय में वार्ड संख्या 16, 22 और 25 में मतपेटियों में पानी, तेजाब और स्याही डाल दिया गया था। जिससे सभी बैलेट खराब हो गए। पुलिस और अधिकारियों ने मामले में जांच की गई तो आरोप सत्य पाया गया। जिसके बाद राज्य निर्वाचन आयुक्त ने पुन: मतदान कराने का निर्देश दिया था।

शाम छह बजे तक होगा मतदान

उपजिलाधिकारी रश्मि लांबा और अपर जिलाधिकारी गुलाब चंद्र अग्रहरि ने बताया कि वार्ड नंबर 22 और 25 की मतपेटियों में पानी पड़ जाने की शिकायत मिली थी, जबकि वार्ड नंबर 16 में 727 मतदाताओं के सापेक्ष 726 लोगों ने मतदान कर दिया। इससे फर्जी वोटिंग की आशंका जताई गई। जिसमें उम्मीदवारों ने फर्जी वोटिंग की शिकायत निर्वाचन अधिकारियों से की थी। गंभीर आरोप लगाए जाने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख के आदेश पर यहां दोबारा मतदान कराया जा रहा है। गुरुवार रात को ही पोलिंग पार्टियां रवाना हो गईं थी और सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान कराया जाएगा। सुरक्षा के मद्दे नजर भारी पुलिस बल एवं पीएसी तैनात की गई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in