अवैध तरीके से रेलेवे ई-टिकट बनाने वाले शख्स को पुलिस ने दबोचा

रेलवे सुरक्षा बल की पूछताछ में पता चला कि आरोपित द्वारा आईआरसीटीसी पर्सनल यूजर आईडी पर 4 पर्सनल यूजर आईडी का प्रयोग किया गया था।
अवैध तरीके से रेलेवे ई-टिकट बनाने वाले शख्स को पुलिस ने दबोचा
अवैध तरीके से रेलेवे ई-टिकट बनाने वाले शख्स को पुलिस ने दबोचा

हल्द्वानी, एजेंसी। इज्जतनगर मंडल के रेलवे सुरक्षा बल द्वारा पर्सनल आईडी पर रेलवे के टिकट बनाने के खेल का पर्दाफाश किया गया है। पूरे मामले में रेलवे पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि टिकट का कारोबार मेडिकल स्टोर से चल रहा था।

चोरगलिया रोड स्थित एक मेडिकल स्टोर स्वामी द्वारा जन सेवा केंद्र खोला गया

रेलवे सुरक्षा बल ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि टीम ने मुख्यालय गोरखपुर से प्राप्त रेलवे आरक्षित ई-टिकटों का कारोबार करने वाली आईडी की जांच के दौरान पाया कि हल्द्वानी के चोरगलिया रोड स्थित एक मेडिकल स्टोर स्वामी द्वारा जन सेवा केंद्र खोला गया है, जहां पर्सनल आईडी पर ई टिकट बनाने का खेल चल रहा था। टीम ने मामले में आमिर हुसैन पुत्र अब्दुल राऊफ निवासी वनभूलपूरा को गिरफ्तार किया है।

अवैध तरीके से टिकट बेचने के खिलाफ रेलवे ने कार्रवाई की

रेलवे सुरक्षा बल की पूछताछ में पता चला कि आरोपित द्वारा आईआरसीटीसी पर्सनल यूजर आईडी पर 4 पर्सनल यूजर आईडी का प्रयोग किया गया था। ई-टिकट बना कर जरूरतमंदों को 200 से 400 रुपये तक अधिक लेकर अवैध तरह से टिकट बेच रहा था। रेलवे की इस कार्रवाई में आरोपित के पास से तीन टिकट बरामद हुए हैं, जिनकी कीमत 8310.75 रुपये है। टीम ने एक मोबाइल, लैपटॉप और नकदी भी बरामद की है। पूरे मामले में रेलवे सुरक्षा बल ने काठगोदाम रेलवे थाने में आरोपित के खिलाफ धारा-143 रेल अधिनियम के अंतर्गत मामला पंजीकृत किया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in