UP News: पीएम मोदी वाराणसी दौरे में पांच हजार महिलाओं से करेंगे संवाद, जानिए और क्या होगा खास?

PM Modi in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को काशी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में पांच हजार महिलाओं से महिला आरक्षण पर संवाद करेंगे।
पीएम मोदी
पीएम मोदीsocial media

वाराणसी, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को काशी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में पांच हजार महिलाओं से महिला आरक्षण पर संवाद करेंगे। महिलाओं के आरक्षण से संबंधित नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद के दोनों सदनों से पास हो चुका है। विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में वाराणसी और आसपास के जिलों की प्रबुद्ध वर्ग की महिलाएं भी शामिल होंगी।

स्थानीय अधिकारियों और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री 23 सितंबर, शनिवार को लगभग छह घंटे के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे। प्रधानमंत्री गंजारी में पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। यहां जनसभा को संबोधित करने के बाद हेलिकॉप्टर से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। यहां भाजपा महिला मोर्चा, महिला जनप्रतिनिधि और प्रबुद्ध वर्ग की महिलाएं प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगी।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नारी शक्ति वंदन अधिनियम पर महिलाओं से संवाद करेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचेंगे। यहां अटल आवासीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं की प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे और उनसे संवाद करेंगे। इसके बाद मुख्य सभागार में आयोजित काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करेंगे।

प्रधानमंत्री शाम करीब 6.30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से प्रस्थान करेंगे। प्रधानमंत्री की अगवानी के लिए 23 सितंबर को प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री वाराणसी में प्रवास के दौरान त्रिस्तरीय सुरक्षा के घेरे में रहेंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में 15 आईपीएस अफसरों की ड्यूटी लगाई गई है। आसपास के जिलों से 12 अपर पुलिस आयुक्त, 25 डीएसपी, 30 इंस्पेक्टर, 750 एसआई, 850 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल, एक कंपनी पीएसी, पांच कंपनी सीएपीएफ की तैनाती की गई है।

Related Stories

No stories found.