Raja Bhaiya Divorce: राजा भैया के तलाक मामले में आया ट्विस्ट, पत्नी नहीं छोडे़ंगी साथ; जानें क्या है मामला?

Raja Bhaiya News: आज राजा भैया की पत्नी भावनी सिंह ने कोर्ट में तलाक को लेकर बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि मैं तलाक कभी नही लूगीं और परिवार हमेशा एक साथ रहेगा। हमने कोर्ट में लिखित जवाब दे दिया है।
Raja bhaiya & bhavni singh
Raja bhaiya & bhavni singh

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में स्थित कुंडा के बड़े राज परिवार में इस समय भारी उथल-पुथल का दौर चल रहा है। प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक और जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह ऊर्फ राजा भैया की पारिवारिक लड़ाई इस समय मीडिया के लिए बड़ा टॉपिक बनी हुई है। राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के तलाक का मुद्दा इस समय मीडिया की सुर्खियों में है। आज राजा भैया की पत्नी भावनी सिंह ने कोर्ट में तलाक को लेकर बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि मैं तलाक कभी नही लूंगी और परिवार हमेशा एक साथ रहेगा।

हमने कोर्ट को लिखित वाब दे दिया है

भानवी सिंह ने एबीपी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि मुझे जो कहना था मैंने कोर्ट में कह दिया। मामला कोर्ट में चल रहा है। बच्चों के भविष्य को लेकर जो भी उचित होगा वो किया जाएंगे। हम तलाक कभी नहीं देंगे। भगवान जो भी करते हैं अच्छा करते हैं। हमने कोर्ट को लिखित रूप में अपना जवाब दे दिया है। साथ उन्होंने कहा कि जो भी कोर्ट में लिखकर दिया है, उस पर मैं स्टैंड करती हूं।

क्या था मामला?

दरअसल, इसी साल फरवरी में राजा भैया की पत्नी भानवी ने उनके चचेरे भाई विधान परिषद सदस्य (MLC) अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ FIR दर्ज करवाई थी। मामला धोखाधड़ी का था। FIR में MLC अक्षय प्रताप सिंह सहित 5 लोगों के नाम थे। भानवी ने अपनी शिकायत में कहा था कि वो अपनी कंपनी श्री दा प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड की डायरेक्टर और मेजोरिटी शेयरहोल्डर हैं। उनके मुताबिक अक्षय प्रताप सिंह ने उनके फर्जी डिजिटल साइन किए और कंपनी के मेजोरिटी शेयर हथिया लिए। इसके बाद अक्षय ने खुद को और अपने कुछ साथियों को कंपनी का डायरेक्टर बना दिया था।

भानवी ने शिकायत में कहा था कि अक्षय प्रताप सिंह फ्रॉड हैं, जिनके ऊपर पहले से ही IPC के कई मामले दर्ज हैं। केस दर्ज होने के बाद राजा भैया ने अपने भाई अक्षय प्रताप सिंह का साथ दिया। इस पर उनकी पत्नी भानवी सिंह भड़क गई थीं। हालात ये हुए कि पारिवारिक मामला कोर्ट तक पहुंच गया और भानवी सिंह ने तलाक के लिए अर्जी दे दी।

भानवी सिंह ने राजा भैया पर लगाए थे गंभीर आरोप

इसके बाद राजा भैया के खिलाफ तलाक मामले में भानवी सिंह ने कई सनसनीखेज खुलासे किए। भानवी सिंह ने साकेत कोर्ट में जवाब दाखिल करते हुए कहा कि रघुराज प्रताप के तलाक मामले में प्रॉपर्टी एंगल का झूठ गढ़ा गया है। उन्होंने जवाब में खुलासा किया कि मैने अवैध रिश्ते और टॉर्चर का लगातार विरोध किया है। भानवी कुमारी ने कोर्ट में कहा कि इसी विरोध के चलते राजा भैया ने पहले मारपीट की, डराया धमकाया और फिर तलाक का मुकदमा किया। भानवी सिंह ने कोर्ट में दाखिल अपने जवाब में 23 अप्रैल 2015 को उनके साथ की गई मारपीट की घटना का जिक्र किया। अपने जवाब में उन्होंने ये भी कहा कि सितंबर 2020 से राजा भैया ने भानवी सिंह को अपने घर आने से रोक रखा है। इसके साथ ही अपने ससुर की देखरेख में बच्चों के साथ भद्री में रहने को मजबूर किया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in