गाजियाबाद और नोएडा के लोगों को हुई पानी की किल्लत, जानिए क्या है वजह?

गंगाजल प्‍लांट के निदेशक उमेश शुक्ला ने कहा कि 100 क्यूसेक प्लांट से नोएडा को 80 क्यूसेक, इंदिरापुरम को 15 क्यूसेक और सिद्धार्थ विहार में पांच क्यूसेक गंगाजल की आपूर्ति होती है।
गाजियाबाद और नोएडा के लोगों को करना पड़ रहा पानी की किल्लत का सामना
गाजियाबाद और नोएडा के लोगों को करना पड़ रहा पानी की किल्लत का सामना

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। उत्तर प्रदेश के जिले गाजियाबाद और गौतम बुद्धनगर के नोएडा समेत कई इलाकों में लोगों को पानी की किल्‍लत का सामना करना पड़ रहा है। इन इलाकों में फिलहाल पानी की सप्‍लाई प्रभावित है। हालांकि, नगर निगम और इससे संबंधित विभाग ने इलाकों में पानी की सप्‍लाई की वैकल्पिक व्‍यवस्‍था का पूरा इंतमाम कर दिया है।

सिद्धार्थ विहार स्थित 100 क्यूसेक का गंगाजल प्लांट किया गया बंद

बता दें कि गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार स्थित 100 क्यूसेक का गंगाजल प्लांट बंद किया गया है, क्योंकि मुख्य पाइपलाइन में तकनीकी खराबी दूर करने और वाल्व बदलने का काम किया जा रहा है। इस कारण इन इलाकों में पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा रहा है। गंगाजल प्लांट के ऑफिशियल ने नोएडा अथॉरिटी, जीडीए और आवास विकास परिषद को सप्लाई बाधित होने के बारे में जानकारी दे दी है।

पाइपलाइन में आई थी टेक्निकल कमी

गंगाजल प्‍लांट के निदेशक उमेश शुक्ला ने कहा कि 100 क्यूसेक प्लांट से नोएडा को 80 क्यूसेक, इंदिरापुरम को 15 क्यूसेक और सिद्धार्थ विहार में पांच क्यूसेक गंगाजल की आपूर्ति होती है। पिछले दिनों से मुख्य पाइपलाइन में टेक्निकल कमी आ गयी थी। पाइपलाइन को ठीक करने के लिए इसका वाल्व बदलने का काम किया जा रहा है। इसमें तकनीकी टीम को दो से तीन का समय लग सकता है, क्योंकि काम अभी जारी है। इस संबंध में नगर निगम और गाजियाबाद और नोएडा प्राधिकरण ने पानी की आपूर्ति के लिए पानी के टैंकरों का इंतजाम कर लिया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in