UP News: गुलाम हैदर ने कोर्ट का खटखटाया दरवाजा, सीमा हैदर की शादी कराने वाले वकील-पंडित को भेजा नोटिस

Gautam Buddh Nagar: सीमा हैदर के पूर्व पति गुलाम हैदर ने गौतम बुद्ध नगर की फैमिली कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने सीमा हैदर और सचिन मीणा की शादी को गैरकानूनी करार दिया है।
Seema Haidar
Sachin Meena
Seema Haidar Sachin Meena Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। सीमा हैदर एक बार फिर सुर्खियों में छा गई हैं। उनके पूर्व पति गुलाम हैदर ने गौतम बुद्ध नगर की फैमिली कोर्ट में याचिका दर्ज की है। इस मामले में कोर्ट ने पंडित, वकील और बारातियों को नोटिस जारी किया है और कोर्ट के समक्ष पेश होने का आदेश दिया है।

पाकिस्तान से भागकर आई सीमा हैदर

सीमा हैदर के पूर्व पति गुलाम हैदर पाकिस्तान से है। सीमा हैदर पाकिस्तान से अपने बच्चों के साथ पाकिस्तान से भागकर नेपाल के जरिए भारत में अवैध तरीके से आई थीं। भारत आकर उन्होंने उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में सचिन मीणा के साथ शादी की। इस बात की जानकारी जब पुलिस को लगी तब पुलिस ने मामले की छानबीन शुरु की।

किसको मिला नोटिस?

सीमा हैदर के पूर्व पति गुलाम हैदर का आरोप है कि सीमा हैदर ने गैरकानूनी तरीके से सचिन मीणा के साथ शादी की। हालांकि कुछ समय पहले ही सीमा हैदर और सचिन मीणा ने अपनी शादी की पहली सालगिरह मनाई थी। इस कार्यक्रम में सीमा हैदर और सचिन मीणा की शादी कराने वाले वकील एपी सिंह भी शामिल हुए थे। गुलाम हैदर ने गौतम बुद्ध नगर फैमिली कोर्ट में इंसाफ की गुहार लगाई है। उनकी ओर से पेश वकील मोमिन मलिक ने कहा कि कोर्ट ने उनकी याचिका स्वीकार कर ली है। मोमिन मलिक ने मीडियाकर्मियों ने कहा कि सीमा हैदर और सचिन मीणा की शादी कराने वाले वकील, पंडित और बारातियों को नोटिस जारी किया है। आपको बता दें, कि 25 मई को कोर्ट में इनकी पेशी होनी है। इस मामले की अगली सुनवाई 27 मई को होगी।

धर्म परिवर्तन पर भी उठाए सवाल

गुलाम हैदर ने सीमा हैदर पर उनकी शादी को गैरकानूनी का आरोप लगाया है। इसके अलावा बच्चों के धर्म परिवर्तन का भी आरोप लगाया। गुलाम हैदर ने कहा कि सीमा हैदर कानूनी रुप से उनकी पत्नी हैं तो वह सचिन से शादी कैसे कर सकती है?

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.