Schools Closed: ठंड के चलते 14 जनवरी तक बंद रहेंगे नोएडा-ग्रेटर नोएडा के स्कूल, सीनियर बच्चों की टाइमिंग बदली

Schools Closed: उत्तर भारत में ठंड का कहर बढ़ता ही जा रहा है। इसका सबसे बुरा असर बच्चों और बूढ़े लोगो पर पड़ता है।
Schools Closed: ठंड के चलते 14 जनवरी तक बंद रहेंगे नोएडा-ग्रेटर नोएडा के स्कूल, सीनियर बच्चों की टाइमिंग बदली
raftaar.in

गौतम बुद्ध नगर, रफ्तार डेस्क। उत्तर भारत में ठंड का कहर बढ़ता ही जा रहा है। इसका सबसे बुरा असर बच्चों और बूढ़े लोगो पर पड़ता है। इसी को ध्यान में रखते हुए गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने शनिवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी है। गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने आठवीं तक के बच्चों की 14 तारीख तक अवकाश घोषित कर दिया है। राहुल पंवार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का जारी लिखित आदेश UP बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई, आईबी और अन्य द्वारा मान्यता प्राप्त सभी स्कूलों पर लागू है।

जिलाधिकारी ने 14 जनवरी तक इन बच्चों(कक्षा नर्सरी से 8 तक) की छुट्टियां घोषित की

अत्यधिक ठंड और घने कोहरे के चलते गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने जनपद में चल रहे सभी स्कूलों को कक्षा नर्सरी से 8 तक के बच्चों की छुट्टियों के निर्देश दिए हैं। जो कि हर बोर्ड (सीबीएसई/आईसीएसई आईबी, यूपी बोर्ड एवं अन्य) के लिए मान्य होगा। जिलाधिकारी ने 14 जनवरी तक इन बच्चों(कक्षा नर्सरी से 8 तक) की छुट्टियां घोषित की है।

सुबह के समय ही सबसे ज्यादा कोहरा और ठंड होती है

यह जिलाधिकारी का बहुत ही बढ़िया निर्णय है। इससे बच्चों और उनके अभिभावकों को बड़ी राहत मिलेगी। गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने बड़े बच्चों की शिक्षा को और उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए, कक्षा 9 से 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल में रिपोर्टिंग का समय बदल दिया है। जिससे बच्चों को ठंड से थोड़ी राहत जरूर मिलेगी और उनकी पढाई भी जारी रहेगी। धर्मवीर सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि इस अवधि के दौरान कक्षा 9 से 12वीं के स्कूल का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। प्रशासन ने सुबह 10 बजे का समय रखकर बच्चों को बड़ी राहत देने का कार्य किया है। सुबह के समय ही सबसे ज्यादा कोहरा और ठंड होती है। जिलाधिकारी का यह निर्णय बहुत ही सराहनीय है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.