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लखनऊ में ज्यादातर एटीएम के सर्वर की गति धीमी, विलम्ब से पहुंच रहे बैंककर्मी

लखनऊ, 08 मई (हि.स.)। कोविड-19 संकटकाल में लखनऊ में ज्यादातर एटीएम के सर्वर की गति धीमी हो गई है। ऐसा ही हाल विभिन्न बैंकों की शाखाओं में कार्यरत बैंक कर्मियों का भी सामने आ रहा है। इससे उपभोक्ताओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी ने 22 अप्रैल को बैंक के समय के बदलाव करने का प्रस्ताव ला कर बैंक कार्य का समय 10 से 4 बजे तक करने और ग्राहकों के लिए समय 10 बजे से 2 बजे तक करना तय किया था। 22 अप्रैल से 15 मई तक के लिए रखी गई इस व्यवस्था में अब ग्राहकों को एक नई समस्या देखने में आ रही है। ज्यादातर बैंककर्मी 10 बजे से विलंब कर अपनी शाखाओं में पहुंच रहे हैं। उनके इंतजार में ग्राहकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बीते दिनों इंदिरा नगर, कपूरथला, हजरतगंज में स्थित बैंकों की शाखाओं पर 10 बजे के करीब पहुंचे ग्राहकों को इंतजार करना पड़ा और इसके बाद आए बैंक कर्मियों से उन्होंने अपनी शिकायत भी दर्ज कराई। एक ग्राहक के अनुसार इंदिरा नगर बैंक की शाखा में 11 बजे तक कोई बैंक कर्मी पहुंचा ही नहीं था। शहर में विभिन्न बैंकों के एटीएम से रुपये निकालने वाले लोगों को सर्वर के धीमी गति के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। रुपये निकालने वालों में मरीज के परिजन भी शामिल हैं और सर्वर की धीमी गति होने के कारण उन्हें एक एटीएम से दूसरे एटीएम दौड़ लगानी पड़ रही है। ज्यादातर राष्ट्रीयकृत बैंकों के सर्वर की गति धीमी हुई पायी जा रही है। वही शहरी क्षेत्र के भीतर कुछ बैंक के एटीएम में रुपये ना होने की भी समस्या सामने आ रही है। जिससे भी आमजन बैंकों से जुड़े हुए एटीएम तक दौड़ने के लिए विवश हो रहा है। हिन्दुस्थान समाचार/शरद

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