Monsoon Update: फरवरी माह में तेज धूप के बीच मौसम ने लिया यू टर्न, अगले चार दिन हवाओ के साथ बारिश के आसार

फरवरी माह के बीच में तेज धूप के बीच एक बार फिर से मौसम ने यू टर्न लिया है। कल देर रात बारिश और तेज हवाओं ने मौसम के मिजाज को पूरी तरह से बिगाड़ कर रख दिया। अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा।
Up weather change
Up weather change Social media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है। देर रात तेज हवाओं के साथ बारिश ने मौसम के मिजाज को पूरी तरह से बिगाड़ कर रख दिया है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश हुई तो कई जगह ओला गिरने से फसलों को नुकसान पहुंचा है। जबकि तेज कोहरे से पहले मौसम विभाग ने सोमवार से बिगड़े हुए मौसम का अनुमान लगाया था। मौसम ने जिस तरह से अपना रुख बदला है। उससे तो यही लग रहा है कि अभी चार से पांच दिनों तक मौसम बदलने वाला नही है।

क्यों आया मौसम में बदलाव?

जब ठंड अपनी आखिरी चरण पर है तो ऐसे में मौसम में बदलाव का कारण आम जनता की समस्या से परे हैं तो वही मौसम विभाग ने बदलते हुए मौसम के बारे में कहा है कि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर के ऊपर हवा का दबाव बढ़ रहा है। जिसकी वजह से राज्य में नम और गर्म हवा का टकराव हो रहा है। जिसकी वजह से ऐसी स्थिति बनी है। मौसम विभाग के ने आगे कहा कि अगले तीन से चार दिन मौसम सामान्य नहीं होगा। कई जगहों पर बारिश और ओला गिरने के संकेत है।

बारिश बनी किसानों के लिए मुसीबत

उत्तर प्रदेश में बेवजह बारिश ने आम आदमी से ज्यादा किसानों की मुसीबत को बढ़ा दिया है। बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं। बेवजह बारिश का सिलसिला किसी एक जिले में नहीं बल्कि समूचे उत्तर प्रदेश में है। पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्व तक किसानों की फसल बर्बाद हो चुकी है। इस बीच पिछले 24 घंटे में तापमान न्यूनतम से धीरे-धीरे 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है। हवा की रफ्तार जिस तरह से चल रही है। इसे देखते ही मौसम का मिजाज अभी बदलने वाला नहीं है। फिर भी मौसम विभाग ने 19 से 20 तारीख के बाद ही साफ होने के संकेत हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- Hindi News Today: ताज़ा खबरें, Latest News in Hindi, हिन्दी समाचार, आज का राशिफल, Raftaar - रफ्तार:

Related Stories

No stories found.