UP News: मौसम वैज्ञानिक डॉ. एस. एन. सुनील पाण्डेय ने कहा- उप्र में 10 फरवरी तक सर्दी रहेगी बरकरार
raftaar.in

UP News: मौसम वैज्ञानिक डॉ. एस. एन. सुनील पाण्डेय ने कहा- उप्र में 10 फरवरी तक सर्दी रहेगी बरकरार

UP News: अयोध्या में श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह रहा और इस उत्सव में मौसम भी खुशनुमा हो गया।

कानपुर, (हि.स.)। अयोध्या में श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह रहा और इस उत्सव में मौसम भी खुशनुमा हो गया। हवाओं की दिशाएं दक्षिण पूर्व हो गईं, जिससे तेज धूप निकली और पारा बढ़ने से लोगों को सर्दी से थोड़ा राहत मिल गई। हालांकि आगामी दिनों पूर्व की भांति शीतलहर चलेगी। मौसम विभाग का कहना है कि 10 फरवरी तक सर्दी बरकरार रहेगी।

इन हवाओं के चलने से घना कोहरा जल्द छट गया और दिनभर तेज धूप रही

चन्द्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एस. एन. सुनील पाण्डेय ने सोमवार को यह बताया कि समुद्री गतिविधियों के चलते हवाओं की दिशाएं पछुआ की जगह दक्षिण पूर्व हो गईं। इन हवाओं के चलने से घना कोहरा जल्द छट गया और दिनभर तेज धूप रही।

10 फरवरी तक सिहरन भरी सर्दी पड़ेगी

धूप निकलने से तापमान में बढ़ोतरी हो गई और लगभग सामान्य रहा, जिससे लोगों को सिहरन भरी सर्दी से राहत मिली। धूप निकलने से लोग बाहर निकले और खुशनुमा मौसम का आनंद उठाया। हालांकि मौसम की यह स्थिति 24 घंटे तक ही सीमित रहने की संभावना है। आगामी दिनों में फिर से हवाओं की दिशाएं बदलेंगी और शीतलहर लोगों को परेशान करेगी। सर्दी को लेकर जो पूर्वानुमान है, उसके मुताबिक 10 फरवरी तक सिहरन भरी सर्दी पड़ेगी।

नरम धूप के साथ दिन की सर्दी बने रहने की संभावना है

उन्होंने बताया कि कानपुर में अधिकतम तापमान 17.2 और न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह की सापेक्षिक आर्द्रता 86 और दोपहर की सापेक्षिक आर्द्रता 55 प्रतिशत रही। हवाओं की दिशाएं दक्षिण पूर्व रहीं, जिनकी औसत गति 3.6 किमी प्रति घंटा रही। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, अगले पांच दिनों आसमान साफ रहने के कारण वर्षा की कोई संभावना नहीं है। प्रातः काल एवं रात्रि के समय शीत लहर के साथ धुन्ध और घने कोहरा छाये रहने के आसार हैं। नरम धूप के साथ दिन की सर्दी बने रहने की संभावना है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.