UP News: लखनऊ में बड़ा हादसा, सिलेंडर ब्लास्ट में एक ही परिवार के 5 लोगों की आग में झुलस कर मौत, 4 घायल

Lucknow: लखनऊ के काकोरी में मंगलवार रात एक घर में शार्ट सर्किट से दो सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत हो गई है। इस हादसे में 4 लोगों की हालत अभी भी नाजुक है।
Lucknow Cylinder Blast 
UP News
Lucknow Cylinder Blast UP NewsRaftaar.in

लखनऊ, हि.स.। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में मंगलवार रात एक घर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग ने विकराल रूप ले लिया और घर में रखे दो गैस सिलेंडर चपेट में आने से तेज धमाके के साथ फट गए। इस विस्फोट में मकान की छत ढह गई और उसकी चपेट में आकर पति-पत्नी और 3 बच्चों की मौत हो गई है जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाकर रेस्क्यू करते हुए झुलसे लोगों को बाहर निकालकर ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया।

9 लोग आग की चपेट में झुलसे

काकोरी थाना क्षेत्र अंतर्गत हाता हजरत साहब कस्बा में रहने वाले मुशीर के घर में शॉर्ट सर्किट की वजह से दो सिलेंडरों में बीती रात ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट की चपेट में आकर परिवार के 9 लोग घायल हो गए। गैस फटने के धमाके से मकान में लगी आग की सूचना पर थाना पुलिस और अग्निशमन दल की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने रेस्क्यू कर आग पर काबू पाया और घटना में गंभीर रूप से झुलसे लोगों को निकालते हुए इलाज के लिए ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान 5 लोगों की मृत्यु हो गई। 4 लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक मुशीर अली जरदोजी का काम करने के साथ-साथ पटाखा का भी कारोबार था। पुलिस घटना के सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

घर के सभी लोगों के पहचान की हुई पुष्टि

इस हादसे में मुशीर पुत्र पुत्तू (50) उनकी पत्नी हुस्न बानो (45), रइया पुत्री बबलू (07), अजमद की पुत्री उमा और हिना (02) की मौत हो गई है। झुलसे लोगों में ईशा पुत्री मुशीर(17), लकब पुत्री मुशीर (21), मुशीर के बहनोई अजमद (34) व अनम (18) पुत्री बबलू (मुशीर के भाई) का इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है।
अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.