Rajya Sabha Election: राज्यसभा में वोट के लिए मान गई पल्लवी पटेल, सपा के राज्यसभा उम्मीदवार को करेंगी वोट

Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा के लिए सपा के तीन उम्मीदवारों को लेकर अपना दल कमेरावादी पार्टी की नेता पल्लवी पटेल की नाराजगी लगभग खत्म हो गई है। वो सपा उम्मीदवारों को वोट करने की लिए राजी हैं।
Pallavi Patel and Akhilesh Yadav
Pallavi Patel and Akhilesh YadavRaftaar

लखनऊ, (हि.स.)। राज्यसभा के लिए सपा के तीन उम्मीदवारों को लेकर अपना दल कमेरावादी पार्टी की नेता पल्लवी पटेल की नाराजगी लगभग खत्म हो गई है। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कांग्रेस पार्टी से गठबंधन और जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया से मुलाकात के बाद पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत के बाद अब वह सपा उम्मीदवारों को वोट करने की लिए राजी हो गई हैं।

सपा के तीन राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर खफा थी पल्लवी पटेल

दरअसल अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल सपा के तीन राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर खफा हो गई थी। उन्होंने एक बयान दिया था कि अखिलेश यादव ने टिकट घोषित करने से पूर्व न ही सहयोगी दलों से बात की और न ही पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) के दावों को पूरा किया जा रहा है। इसको लेकर उन्होंने राज्यसभा चुनाव में सपा उम्मीदवारों को वोट करने से इंकार कर दिया था।

राजा भैया से सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने की मुलाकात

लेकिन एक दिन पूर्व कांग्रेस से यूपी में हुए गठबंधन और जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया से सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की मुलाकात और उसके बाद उठ रहीं राज्यसभा चुनाव में उनके सपा को समर्थन की सियासी चर्चाओं को लेकर पल्लवी पटेल भी नरम पड़ गई हैं। अब वह भी सपा उम्मीदवारों को वोट देने को तैयार हो गई है। हालांकि इसमें अभी पेंच है क्योंकि वह सिर्फ पीडीए उम्मीदवार को ही वोट करेंगी। बाकी दो उम्मीदवारों को उनके वोट करने पर अभी संशय बना हुआ है।

सपा के लिए तीनों उम्मीदवारों को जीता पाना काफी मुश्किल

बदले राज्यसभा चुनावी समीकरण भले ही सपा के पक्ष में आ रहे हों लेकिन अभी भी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए अपने तीनों उम्मीदवारों को जीता पाना काफी मुश्किल भरा रास्ता है।

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा की उत्तर प्रदेश में 10 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। इसमें भाजपा ने अपने आठ उम्मीदवारों उतारे हैं, तो वहीं सपा के तीन उम्मीदवार भी सामने हैं। इस तरह से कुल 10 सीटों पर 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। दोनों ही पार्टियां अपने-अपने दल के सभी उम्मीदवारों को जिताने में एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.