Parliament House
Parliament House Raftaar.in

Rajya Sabha Election: राज्यसभा के लिए BJP की कैंडिडेट लिस्ट जारी, अश्विनी वैष्णव को ओडिशा में BJD का समर्थन

Lucknow/Bhopal: भारतीय जनता पार्टी ने 27 फरवरी को होने वाले 15 राज्य के राज्यसभा चुनाव में उतारे उम्मीदवारों के नाम की आज घोषणा कर दी है।

लखनऊ, हि.स.। उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 7 राज्यसभा उम्मीदवारों ने बुधवार को विधान भवन पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। भाजपा की ओर से सुधांशु त्रिवेदी, अमरपाल मौर्य, डाॅ. संगीता बलवंत बिन्द, साधना सिंह, आर.पी.एन. सिंह, चौधरी तेजवीर सिंह और नवीन जैन ने नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी वैजयंत जय पाण्डा, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर व प्रदेश महामंत्री संजय राय प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

भाजपा में कार्यकर्ता भी आगे बढ़ता है

उत्तर प्रदेश भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी वैजयंत जय पाण्डा ने कहा कि भारत की पूरे विश्व में प्रशंसा हो रही है। तीसरी बार प्रचण्ड बहुमत से मोदी को प्रधानमंत्री बनायेंगे। उत्तर प्रदेश में 80 की 80 सीटों पर भाजपा विजय हासिल करेगी। भाजपा समाज के हर वर्ग से प्रतिनिधित्व व नेतृत्व कर रहा है। नामांकन के बाद सुधांशू त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं का ध्यान रखती है। अबूधाबी में मंदिर का उद्घाटन हो रहा है। वहीं अमरपाल मौर्य ने कहा कि भाजपा में कार्यकर्ता भी आगे बढ़ता है। BJP ने राज्यसभा चुनाव में UP और MP के उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

भाजपा ने उम्मीदवारों के नाम किए घोषित

भारतीय जनता पार्टी ने 27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए अपने 5 उम्मीदवार के नामों की घोषणा कर दी। इनमें से 4 मध्य प्रदेश और एक ओडिशा का हैं। इस सूची के अनुसार ओडिशा से अश्विनी वैष्णव अपना नामांकन दाखिल करेंगे। अश्विनी वैष्णव के नामांकन को ओडिशा में बीजू जनता दल (बीजेडी) का समर्थन मिल रहा है। भाजपा ने केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन को मध्य प्रदेश से उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर को भी उम्मीदवार घोषित किया हैं।

मध्य प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार तैयार

भाजपा ने बुधवार सुबह अपनी पार्टी के तमिलनाडु प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन को मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए उम्मीदवार घोषित किया। भाजपा ने किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बंशीलाल गुर्जर, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष माया नारोलिया और उमेश नाथ महाराज को भी मध्य प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस आज उम्मीदवारों के नाम की करेगी घोषणा

मध्य प्रदेश में भाजपा की मौजूदा सूची में धर्मेंद्र प्रधान, अजय प्रताप सिंह और कैलाश सोनी का नाम शामिल नहीं किया गया है। वर्तमान में इन 5 सीटों में से 4 सीटों पर भाजपा और 1 सीट पर कांग्रेस का कब्जा है। राज्यसभा चुनाव के लिए 15 फरवरी तक नामांकन किए जाने हैं। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भी आज अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.