सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है।
सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, एजेंसी । विधानमण्डल के बजट सत्र में शामिल होने से पहले विधानसभा में पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानमण्डल का सत्र आज से प्रारम्भ होने जा रहा है। प्रारम्भ में राज्यपाल का महत्वपूर्ण अभिभाषण सुनने का अवसर प्राप्त होगा। सत्र 20 फरवरी से 10 मार्च तक चलेगा।

योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 22 फरवरी को उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता के लिए समन्वय बजट प्रस्तुत होगा। इसके उपरांत अभिभाषण व बजट पर दोनों सदनों में चर्चा के बाद इसे पारित किया जायेगा। विधायकों के द्वारा अपने क्षेत्र से संबंधित विभिन्न मुद्दों को सदन के पटल पर रखने का अवसर मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्वदलीय नेताओं के साथ बैठक में हमने अवगत कराया है कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है। हम हर एक मुद्दे का जवाब देने के लिए तैयार हैं।

योगी ने कहा कि लोकतंत्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों को मिलकर, जनता ने जो दायित्व सौंपा है उसके अनुरूप दोनों अपने दायित्व का निर्वहन करें। किसी विषय पर असहमति हो सकती है, लेकिन सत्ता पक्ष उसपर चर्चा से भाग नहीं सकता। जनता ने जिन भावनाओं के साथ सदस्यों को सदन में भेजा है शालीनता के साथ अपनी बात सदन में रखें।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in