दहेज, उत्पीड़न और हत्या! पोस्टमार्टम के दौरान विवाहिता के शव से आंखें गायब, जिलाधिकारी ने जांच के दिए निर्देश

Lucknow: बदायूं जनपद में जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए एक विवाहिता के परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पर शव से आंखें चोरी करने का आरोप लगाया है।
Dowry
Dowry Raftaar.in

लखनऊ, हि.स.। बदायूं जनपद में जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए एक विवाहिता के परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पर शव से आंखें चोरी करने का आरोप लगाया है। परिजनों के आरोपों के बाद जिलाधिकारी मनोज कुमार ने सीएमओ को जांच कर दोबारा पोस्टमार्टम कराने के निर्देश दिए हैं। पुलिस भी पंचायत नामा के आधार पर जांच कर रही है।

दहेज न देने पर ससुराल वालों ने की हत्या

मुजरिया थाना क्षेत्र के रसूला गांव में रहने वाले जोगेंद्र की शादी फरवरी 2023 में थाना अलापुर के कुतरई गांव के रहने वाले गंगाचरन की बेटी पूजा के साथ हुई थी। पूजा के मायके वालों का आरोप है कि उसके ससुराल वालों ने दहेज में 2 लाख की डिमांड पूरी न होने पर उसकी हत्या कर दी। पूजा के शव को रविवार को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पूजा की हैंगिंग से मौत होने की पुष्टि हुई।

मृतक की दोनों आंखें गायब

पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के बाद मृतक पूजा के शव को उसके मायके वालों को सौंप दिया गया। मायके वाले बेटी के शव को लेकर गांव पहुंचे जब उसका चेहरा देखा तो उसकी दोनों आंखें नहीं थी। शव की दोनों आंखें गायब देख मायके वालों के होश उड़ गए और उन्होंने अंतिम संस्कार ना करते हुए जिलाधिकारी आवास पहुंचे और मामले की शिकायत की। उन्होंने पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की।

जिलाधिकारी ने मामले की जांच के दिए आदेश

जिलाधिकारी मनोज कुमार ने पूजा के परिजनों की शिकायत के आधार पूरे मामले की जांच और दोबारा पोस्टमार्टम कराने निर्देश दिए हैं। सीएमओ प्रदीप वार्ष्णेय व थाना मुज़रिया की प्रभारी रेनू सिंह ने भी पूरे मामले में पड़ताल शुरू कर दी है। अब जांच में ही पता चलेगा कि मृतक पूजा की आंखें आखिर उसके शरीर से चोरी हुई हैं या कोई अन्य वजह है। इससे पहले पोस्टमार्टम हाउस के कर्मचारियों पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खेल करने का भी आरोप लग चुका है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.