Lok Sabha Election: संभल सीट पर मुस्लिम कार्ड खेलने की तैयारी में BSP? मायावती की रणनीति SP-BJP पर भारी

Uttar Pradesh News: लोकसभा चुनाव से पहले संभल सीट पर सपा और बसपा के धड़कनें अटक गई हैं। मायावती संभल से अपना नया दांव चलने की तैयारी में हैं।
Mayawati
MayawatiRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 में उम्मीदवारों को उतारने की पहली लिस्ट जल्द ही जारी करेगी। सूत्रों के अनुसार, संभल लोकसभा सीट से बसपा मुस्लिम कैंडिडेट की तैयारी में लगी है। संभल सीट पर सपा और भाजपा की नजरें भी टिकी हुई हैं।

संभल सीट पर चल रही राजनीति

भारतीय चुनाव आयोग इस महीने की 14-15 मार्च तक लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान कर सकती है। सपा की ओर से संभल सीट पर डॉ बर्क के परिवार के सदस्यों को टिकट देने का इशारा किया है। लेकिन इस बात की सपा ने अबतक औपचारिक ऐलान नहीं किया है। वहीं BJP भी अपने पुराने उम्मीदवार को फिर से चुनाव के मैदान में उतारने के मुड में है। बसपा इस समय सपा के संभल सीट के उम्मीदवार की घोषणा का इंतजार कर रही है। सपा के खिलाफ बसपा अपना दांव चलेगी। संभल सीट पर बसपा ने दो बार जीत दर्ज की है। संभल पर बसपा अपनी पकड़ एक बार फिर मजबूत करना चाहती है। संभल सीट उत्तर प्रदेश में हमेशा से ही हॉट सीट बनी रही है।

इन उम्मीदवारों के नाम की हो रही चर्चा

सूत्रों के अनुसार, बसपा ने 3 मुस्लिम कैंडिडट की सूचि बनाई है। बसपा इनमें से किसी एक को ही संभल का उम्मीदवार बनाएगी। इनमें पूर्व मंत्री हाजी अकबर, पूर्व कुंदरकी विधायक हाजी रिजवान और संभल के पूर्व सभासद हाजी शकील अहमद अंसारी हैं। इस बीच इस सीट पर 2 हिंदू उम्मीदवारों के नाम की भी चर्चा हो रही है। संभल सीट पर साल 1996 में बसपा से बाहुबली डीपी यादव ने पहली बार जीत दर्ज की थी। इसके बाद साल 2009 में सपा से टिकट न मिलने पर दिवंगत नेता शफीकुर्रहमान बसपा में शामिल हो गए थे। शफीकुर्रहमान ने संभल से जीत दर्ज की। बसपा इस बार भी अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के लिए फूंक-फूंक कर कदम चल रही है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.