Lok Sabha Election 2024: UP में सीट शेयरिंग पर बात फाइनल, सपा-रालोद में बनी सहमति; जाने किसे मिली कितनी सीटें?

Lok Sabha Election 2024: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी के बीच शुक्रवार को हुई मुलाकात के दौरान सीट बंटवारे पर फैसला लिया गया।
जयंत चौधरी, अखिलेश यादव
जयंत चौधरी, अखिलेश यादव Raftaar

लखनऊ, (हि.स.)। लोकसभा के आगामी चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है। सपा अपने सहयोगी दल रालोद के लिए लोकसभा की सात सीटें छोड़ेगी।

मुलाकात के दौरान सीट बंटवारे पर हुआ फैसला

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी के बीच शुक्रवार को हुई मुलाकात के दौरान सीट बंटवारे पर फैसला लिया गया। सीट बंटवारे पर सहमति बनने के बाद अखिलेश और जयंत ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपनी फोटो शेयर की है।

सपा रालोद के लिए लोकसभा की सात सीटें छोड़ेगी

रालोद के राष्ट्रीय सचिव अनुपम मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीट बंटवारे की पुष्टि की। मिश्रा ने बताया कि सपा रालोद के लिए लोकसभा की सात सीटें छोड़ेगी। इसको लेकर दोनों दलों के बीच सहमति बन गई है।

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि सपा कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सूत्रों ने बताया कि यदि बात बनी तो आईएनडीआईए के प्रमुख घटक कांग्रेस एवं अन्य दलों के लिए भी सीटें छोड़ी जा सकती हैं।

पिछला लोकसभा चुनाव रालोद ने सपा और बसपा के साथ लड़ा था

उल्लेखनीय है कि पिछला लोकसभा चुनाव रालोद ने सपा और बसपा के साथ मिलकर लड़ा था। उस समय रालोद के लिए सिर्फ तीन सीटें छोड़ी गई थीं। पार्टी तीनों सीटें हार गई थी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.