Khelo India University Games: गोरखपुर में ''खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स'' बनेगा ''जीरो वेस्ट इवेंट''

रामगढ़ताल में रोइंग प्रतियोगिता 27 से 31 मई तक होगी। इस प्रतियोगिता के साथ शहर की ब्रांडिंग करने की योजना है। इसके लिए शहर की स्वच्छता और सुंदरता पर फोकस रहेगा।
Khelo India University Games: गोरखपुर में ''खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स'' बनेगा ''जीरो वेस्ट इवेंट''

गोरखपुर, एजेंसी। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में प्रतियोगिता स्थल और आसपास तनिक भी गंदगी नहीं दिखेगी। प्रतिभागी खिलाड़ी ''स्वच्छ गोरखपुर-सुंदर गोरखपुर'' का भी दीदार करेंगे। गोरखपुर की मेजबानी में रामगढ़ताल में होने जा रही रोइंग प्रतियोगिता को ''जीरो वेस्ट इवेंट'' के रूप में कराने की कार्ययोजना तैयार है। 24×7 पैटर्न पर सफाईकर्मियों का विशेष दस्ता तैनात किया जायेगा।
CM सिटी की सुंदरता पर फोकस
रामगढ़ताल में रोइंग प्रतियोगिता 27 से 31 मई तक होगी। इस प्रतियोगिता के साथ शहर की ब्रांडिंग करने की योजना है। इसके लिए शहर की स्वच्छता और सुंदरता पर फोकस रहेगा। इसकी जिम्मेदारी नगर निगम की होगी। नगर निगम आयोजन स्थल समेत आसपास के क्षेत्र में विशेष स्वच्छता दस्ते की तैनाती करेगा। अस्थायी टॉयलेट (महिला-पुरुष) मूवेबल टॉयलेट और पीने के पानी की समुचित व्यवस्था रहेगी। साफ सफाई के लिए पर्याप्त संख्या में सफाईकर्मी तैनात रहेंगे।
बोले नगर आयुक्त
नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल का कहना है कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तहत गोरखपुर को रोइंग प्रतियोगिता की मेजबानी मिलना एक उपलब्धि है। नगर निगम पहले से ''स्वच्छ गोरखपुर-सुंदर गोरखपुर'' के मंत्र को साकार करने में जुटा हुआ है। रोइंग प्रतियोगिता को जीरो वेस्ट इवेंट की तरह संपन्न कराया जायेगा। आयोजन स्थल लगातार साफ-सफाई होती रहेगी। राउंड ओ क्लॉक ड्यूटी के लिए विशेष सफाई दस्ता बनेगा। गंदगी न फैलाने के लिए लोगों को भी जागरूक किया जाएगा और पर्याप्त संख्या में डस्टबिन रखे जाएंगे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in