झांसी एनकाउंटर : प्रयागराज में घटना को अंजाम देने के बाद सतीश पांडे के घर झांसी रुका था गुड्डू

बड़ागांव थाना क्षेत्र स्थित परीछा के जंगलों में गुरुवार को अतीक अहमद के पुत्र असद और गुलाम की पुलिस मुठभेड़ के बाद पुलिस की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई।
झांसी एनकाउंटर : प्रयागराज में घटना को अंजाम देने के बाद सतीश पांडे के घर झांसी रुका था गुड्डू

झांसी,एजेंसी। बड़ागांव थाना क्षेत्र स्थित परीछा के जंगलों में गुरुवार को अतीक अहमद के पुत्र असद और गुलाम की पुलिस मुठभेड़ के बाद पुलिस की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई। एफआईआर में एक बड़ा खुलासा हुआ है कि प्रयागराज में घटना के बाद से ही फरार चल रहे आरोपितों का मूवमेंट झांसी और आस-पास रहा था। साथ ही घटना के दूसरे दिन ही बड़ागांव के परीछा प्लांट के पास एक कॉलोनी में किसी सतीश पांडे के यहां गुड्डू मुस्लिम ने पनाह ली थी। लेकिन एसटीएफ के दबिश के पूर्व वह भाग निकला था। तभी से लगातार चिरगांव व बड़ागांव में अतीक अहमद के पुत्र असद और गुलाम की लोकेशन मिल रही थी।

गुरुवार को यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ के दौरान असद और गुलाम को मार गिराया। जिसके बाद बड़ागांव थाना में तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज कराई गई। पुलिस उपाधीक्षक नवेंदु कुमार की ओर से एफआईआर दर्ज कराते हुए बताया कि गुड्डू मुस्लिम प्रयागराज में घटना को अंजाम देने के बाद पारीछा प्लांट के पास सतीश पांडे के घर रुका था। पुलिस टीम के पहुंचने के पूर्व वह भाग निकला था। वहीं, लगातार असद और गुलाम की लोकेशन झांसी चिरगांव व बड़ागांव के आसपास ही मिल रही थी। आशंका जाहिर की जा रही है कि यह लोग कुख्यात अपराधी अतीक को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की साजिश में थे। गुरुवार को टीम को सूचना मिली कि असद और गुलाम एक बिना नम्बर की बाइक पर चिरगांव और बड़ागांव के बीच देखे गए। असद सफेद रंग का कुर्ता पजामा पहने है और सिर पर काली टोपी लगाए है। मुहम्मद गुलाम हरे रंग की हाफ टीशर्ट पहने था और सिर पर रूमाल लगाए था। इस सूचना पर टीम ने दोनों ओर से घेराबंदी शुरू कर दी। तभी दूसरी ओर से आ रहे असद और गुलाम पुलिस टीम को देख बाइक से परीछा डैम की ओर भागने लगे और पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस की ओर से भी फायरिंग की गई और दोनों ढेर हो गए। मुठभेड़ में मारे गए असद और मोहम्मद गुलाम पर पांच पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in