UP Board Result: सपनों की उड़ान को लगे पंख, यूपी बोर्ड के रिजल्ट में बेटियों ने मारी बाजी; देखें खबर

UP News: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से आज हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है।
UP Board Result
UP Board ResultRaftaar.in

जालौन, हि.स.। आज दोपहर को घोषित हुए यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के नतीजों में इस बार भी लड़कियों ने अपना परचम लहराया है। जालौन की लड़कियों ने बाजी मारते हुए यूपी टॉप फाइव में अपनी जगह बनाई है। उरई शहर के सरस्वती ज्ञान मंदिर विद्यालय की छात्राओं ने एक साथ प्रदेश भर में 3rd, 4th और 5th रैंक हासिल की है। बेटियों ने यूपी टॉप में जगह बनाकर स्कूल ही नहीं बल्कि अपने परिवार और जिले का भी मान बढ़ाया है।

ये रही टॉपरों की सूचि

दरअसल, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से आज हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। 10वीं क्लास की परीक्षा में सीतापुर की सीता बाल विद्या मंदिर महमूदाबाद इंटर कॉलेज की प्राची निगम टॉपर बनी हैं। टॉपर प्राची निगम को 98.5% नंबर मिले हैं। वहीं, फतेहपुर के मुस्तफापुर हुसैनगंज की दीपिका सोनकर 98.33 फीसदी नंबरों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। जिनमें सीतापुर की नव्या सिंह, सीतापुर की ही स्वाति सिंह, जालौन की दीपांशी सिंह सेंगर और प्रतापगढ़ के अर्पित तिवारी 98 % नंबर पाकर तीसरे स्थान पर रहे।

हाईस्कूल की 3 छात्राओं ने किया नाम रोशन

माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से जैसे ही रिजल्ट की घोषणा की गई उसके बाद से छात्रों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। उरई नगर में मौजूद सरस्वती ज्ञान मंदिर की छात्राओं ने यूपी में टॉप 5 की रैंक हासिल की जिसके बाद स्कूल के प्रिंसिपल कमलेश यादव ने बताया कि बच्चों में शिक्षा के स्तर को लेकर काफ़ी मेहनत की गई हैं और इसी का नतीजा है कि छात्राओं ने काफी अच्छी रैंक हासिल की है।

छात्राएं बोलीं- मेहनत का फल मिल गया

इतने अच्छे मार्क्स पाने और थर्ड रैंक हासिल करने वाली दीपांशी सिंह सेंगर ने बताया कि 8 घंटे तक पढ़ाई करती थी और परिवार के लोग भी काफी प्रोत्साहित करते थे। वहीं, इशिका और चाहत पटेल ने इस मेहनत का श्रेय स्कूल प्रबंधन और परिवार के लोगों को दिया है। अंकों में 600/588 मार्क्स के साथ 3rd रैंक हासिल करने वाली दीपांशी सिंह सेंगर के पिता पेशे से किसान है।

12th की परीक्षा में काजल ने किया जिला टॉप यूपी में पाई 7वीं रैंक

12th की परीक्षा परिणाम में भी लड़कियों ने बाजी मारते हुए यूपी में साथ में रैंक हासिल की है। उरई शहर की राम जी लाल पांडेय स्कूल की छात्रा काजल अहिरवार ने जिला टॉप करते हुए यूपी में 7वीं रैंक हासिल की है और मुस्कान, अर्चित प्रतीक्षा ने 8वीं रैंक हासिल की है। 12th में (500/483) अंकों के साथ 7वीं रैंक हासिल करने वाली काजल का कहना है कि माता-पिता से प्रेरणा मिली और फिर स्कूल प्रबंधन ने पढ़ाई में काफी मदद की। काजल ने कहा कि वह आगे चलकर इंजीनियर बनना चाहती है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.