प्रवेश के लिए गोरखपुर विश्वविद्यालय चलाएगा विशेष अभियान

प्रवेश के लिए गोरखपुर विश्वविद्यालय चलाएगा विशेष अभियान

कुलपति की अगुवाई में प्रवेश समिति ने निर्णय लिया है कि विशेष अभियान चलाकर एनआरआई, अंतरराष्ट्रीय विद्यार्थियों, अन्य राज्य के विद्यार्थियों, स्पोर्ट्स तथा पेड के विद्यार्थियों का प्रवेश लिया जाएगा।

गोरखपुर,एजेंसी । गोरखपुर स्थित दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के प्रवेश समिति ने निर्णय लिया है कि एनआरआई, अंतरराष्ट्रीय, अन्य राज्य के विद्यार्थियों, स्पोर्ट्स तथा पेड सीटों पर प्रवेश के लिए स्पेशल ड्राइव चलाया जाएगा। इस श्रेणी की सीटों पर प्रवेश के लिए अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा समन्वयकों से सीधे सम्पर्क कर सकेंगे।

कुलपति की अगुवाई में प्रवेश समिति ने निर्णय लिया है कि विशेष अभियान चलाकर एनआरआई, अंतरराष्ट्रीय विद्यार्थियों, अन्य राज्य के विद्यार्थियों, स्पोर्ट्स तथा पेड के विद्यार्थियों का प्रवेश लिया जाएगा। इनका प्रवेश सुपरन्युमरी कोटे के तहत होगा। स्पेशल ड्राइव श्रेणी की सीटों पर प्रवेश के लिए इच्छुक अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा समन्वयकों से सीधे सम्पर्क कर सकेंगे।

ऑनलाइन आवेदन की अन्तिम तिथि 15 मई

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के मीडिया एवं जनसंपर्क कार्यालय के डा. महेन्द्र सिंह के मुताबिक विश्वविद्यालय में स्नातक, परास्नातक, पीएचडी तथा विभिन्न स्ववित्तपोषित डिग्री, डिप्लोमा, सर्टिफिकेट पाठयक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। ऑनलाइन आवेदन की अन्तिम तिथि 15 मई निर्धारित है।

पाठ्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण बुधवार को

सभी संकायाध्यक्ष अपने संकाय से सम्बन्धित पाठ्यक्रमों के विषय में एक प्रस्तुतिकरण बुधवार को देंगे। इसमें सीटों का वितरण, फी स्ट्रक्चर तथा काउंसिलिंग तिथियों का विवरण होगा। सीटों के वितरण में सामान्य वर्ग, आरक्षित, ईडब्ल्यूएस तथा पेड सीट का अलग-अलग ब्यौरा देंगे। सामान्य तथा पेड सीटों पर लागू शुल्क संरचना का विवरण भी रहेगा। पाठयक्रमों के लिए प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय काउंसलिंग तिथि और उन तिथियों पर काउंसलिंग सुनिश्चित कराई जाएगी। संकायवार हर पाठयक्रम का एकेडमिक कैलेंडर भी इसी दिन प्रस्तुत किया जाएगा।

बोले कुलापति

कुलपति प्रो. राजेश सिंह का कहना है कि प्रवेश के सम्बन्ध में बैठक हुई है। सत्र 2023-24 में प्रवेश प्रक्रिया के लिए यह निर्णय लिया गया है। बुधवार को पाठ्यक्रमों के प्रस्तुतीकरण को रखा गया है। इसके लिए कुछ दिशा निर्देश दिये गये हैं। प्रवेश से जुड़े विवरण स्पष्ट हो जाएंगे

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in