लोकसभा चुनाव के लिए सपा के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी, डिंपल मैनपुरी और धर्मेंद्र बदायूं से लडेंगे चुनाव

Loksabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में पार्टी ने डिंपल यादव समेंत कुल 16 उम्मीदवारों के नामों का...
SP candidates released for Lok Sabha elections
SP candidates released for Lok Sabha electionsRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी द्वारा जारी प्रत्याशियों की पहली सूची में कुल 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इस सूची में डिंपल यादव को मैनपुरी से तो धर्मेंद्र यादव को बदायूं से चुनावी मैदान में उतारा गया है। इसके साथ अक्षय यादव को पार्टी ने फिरोजाबाद से अपना प्रत्याशी बनाया है।

किसको मिला कहा से मिला टिकट

आपको बता दें समाजवादी पार्टी ने आज लोकसभा चुनाव के लिए आपने 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। जिसमें अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को मैनपुरी से चुनावी मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा पार्टी ने संभल से 93 साल के शफीकुर्रहमान बर्क को टिकट दिया है। समाजवादी पार्टी ने राजधानी लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा को अपना प्रत्याशी बनाया है। इसके साथ पार्टी ने फिरोजाबाद से अक्षय यादव को, एटा से देवेश शाक्य को, बदायूं से धर्मेंद्र यादव को, खीरी से उत्कर्ष वर्मा को, धौरहरा से आनन्द भदौरिया को, उन्नाव से अनु टंडन को, फर्रुखाबाद से डॉ. नवल किशोर शाक्य को, अकबरपुर से राजाराम पाल को, बांदा से शिवशंकर सिंह पटेल को, फैजाबाद से अवधेश प्रसाद को, अम्बेडकर नगर से लालजी वर्मा को, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी को, गोरखपुर से काजल निषाद को टिकट दिया है।

2019 लोकसभा चुनाव के नतीजे

वहीं अगर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के पिछले चुनावी नतीजों पर नजर डालें तो यूपी से सपा को महज पांच सीटें मिली थी। वहीं भाजपा ने 80 सीटों में से 62 सीटों पर जीत हासिल की थी। इसके अलावा बसपा ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी। और कांग्रेस को महज एक सीट मिली थी, जबकि दो सीटों पर अपना दल ने जीत हासिल की थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.