विदेश मंत्रालय और G-20 बैठक से जुड़े गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान भेजने वाला शख्स गाजियाबाद में गिरफ्तार

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक पुलिस ने मंगलवार को केंद्रीय वित्त मंत्रालय के एक कर्मचारी को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया।
विदेश मंत्रालय और G-20 बैठक से जुड़े गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान भेजने वाला शख्स गाजियाबाद में गिरफ्तार

गाजियाबाद, हिन्दुस्थान समाचार। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक पुलिस ने मंगलवार को केंद्रीय वित्त मंत्रालय के एक कर्मचारी को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया। वित्त मंत्रालय में एमटीएस के रूप में कार्यरत नवीन पाल नाम के इस कर्मचारी पर आरोप है कि उसने विदेश मंत्रालय और जी-20 बैठक से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी पाकिस्तान स्थित कराची के एक व्यक्ति को वाट्सऐप के जरिए साझा की।

जी-20 से जुड़े कई दस्तावेज भी मिले

एसीपी रविप्रकाश सिंह ने पत्रकारों को बताया कि जांच के दौरान पुलिस को आरोपित नवीन पाल के मोबाइल फोन पर विदेश मंत्रालय और जी-20 से जुड़े कई दस्तावेज भी मिले। ये सभी दस्तावेज मोबाइल में ‘सीक्रेट’ नाम से सेव किए गए थे। जांच के दौरान पता चला कि नवीन पाल सोशल मीडिया के जरिए एक महिला के संपर्क में आया था। फिर वह उससे वॉट्सऐप के जरिए बात करने लगा।

महिला की भी तलाश की जा रही

नवीन पाल के खिलाफ दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि उसने भारतीय विदेश मंत्रालय के दस्तावेजों और जी-20 बैठक से संबंधित गोपनीय जानकारी पाकिस्तान के कराची में एक व्यक्ति को वॉट्सऐप के जरिए भेजी थी। शुरुआत में महिला का नंबर उत्तर प्रदेश के बरेली का पाया गया, लेकिन नंबर का आईपी एड्रेस ट्रेस करने पर वह कराची का निकला। एसीपी सिंह ने बताया कि इस मामले में राजस्थान के अलवर जिले की एक महिला की भी तलाश की जा रही है। इस महिला ने नवीन पाल के बैंक खाते में डिजिटल रूप से कुछ धनराशि ट्रांसफर की थी। आईबी की इनपुट के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की। पुलिस के मुताबिक आरोपित नवीन पाल के खिलाफ एनएसए के तहत करवाई की जाएगी। उससे गहन पूछताछ की जा रही है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in