स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ED की छापेमारी

फर्रुखाबाद में ओम प्रकाश गुप्ता के इंस्टिट्यूट व अल्ट्रासाउंड सेंटर पर गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक साथ छापा मारा।
स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ED की छापेमारी
स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ED की छापेमारी

फर्रुखाबाद, एजेंसी। जनपद में ओम प्रकाश गुप्ता के इंस्टिट्यूट व अल्ट्रासाउंड सेंटर पर गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक साथ छापा मारा। दोनों संस्थानों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। किसी को भी अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं है। यह कार्रवाई फर्रुखाबाद के अलावा उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में चल रही है। मामला स्कॉलरशिप घोटाले से जुड़ा है।

ओम प्रकाश गुप्ता के मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने छात्रवृत्ति घोटाले की कराई शिकायत दर्ज

थाना मोहम्मदाबाद क्षेत्र के निसाई में संचालित ओम प्रकाश गुप्ता मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने छात्रवृत्ति में घोटाले की शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत पर आज ईडी की टीम यहां पहुंची और छापेमारी की कार्रवाई की। कार्रवाई इतनी शख्त चल रही है कि इंस्टिट्यूट को पुलिस ने चारों तरफ से कब्जे में ले लिया है। अंदर ईडी की टीम अभिलेख खंगालने में जुटी हुई है। उधर, दूसरी तरफ शहर कोतवाली क्षेत्र में कार्यरत मॉडर्न अल्ट्रासाउंड सेंटर पर भी ईडी जांच पड़ताल कर रही है। ओपी गुप्ता के अस्पताल व इंस्टीट्यूट को पुलिस ने चारों तरफ से घेरे में ले रखा है। हालात यह है कि न कोई अंदर जा सकता है और न अंदर से बाहर आ सकता है।

लखनऊ, हरदोई, बाराबंकी में भी की ईडी ने कार्रवाई

उल्लेखनीय है कि डॉक्टर ओपी गुप्ता शहर के जाने-माने डॉक्टर हैं। उनके यहां ईडी की कार्रवाई चल रही है। इसे लेकर लोगों द्वारा चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया है। इसके अलावा प्रदेश के लखनऊ, हरदोई, बाराबंकी जनपदों में भी स्कालरशिप घोटाले से जुड़े ठिकानों पर भी ईडी की कार्रवाई जारी है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in