UP Police: पुलिस भर्ती परीक्षा पर बोले पुलिस महानिदेशक, कहा- UP पुलिस की व्यवस्था में पर्चा लीक करना कठिन

UP Police: पुलिस महानिदेशक कार्यवाहक (डीजीपी) प्रशांत कुमार ने कहा यूपी पुलिस की ओर से पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर जो व्यवस्था की गयी है,उसमें किसी के द्वारा पर्चा लीक करना कठिन है।
Prashant Kumar
Prashant KumarRaftaar

लखनऊ, (हि.स.)। पुलिस महानिदेशक कार्यवाहक (डीजीपी) प्रशांत कुमार ने कहा यूपी पुलिस की ओर से पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर जो व्यवस्था की गयी है,उसमें किसी के द्वारा पर्चा लीक करना कठिन है। शनिवार सुबह जौनपुर के लेखपाल परीक्षा से जुड़ा कुछ विषय चलाया गया, जिसका उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा से कोई लेना देना नहीं है।

आज सुबह से ही यूपी पुलिस के अधिकारी भ्रमणशील है

प्रशांत कुमार ने कहा कि आज सुबह से ही यूपी पुलिस के अधिकारी भ्रमणशील है। जो व्यवस्था हुई है,उसे जमीन पर मूर्त करने की जिम्मेदारी पुलिस और प्रशासन की है। वह व्यवस्था की जा रही है। मैंने भी एक केन्द्र को देखा है और दूसरे केन्द्रों पर भी जाऊंगा। परीक्षा निष्पक्ष और शुचितापूर्ण हो,इसकी सारी व्यवस्थाएं की गयी है। मुझे विश्वास है कि इस भर्ती के बाद जो बच्चे यूपी पुलिस के शामिल होंगे, वह देश और प्रदेश को अपनी सेवाएं देंगे।

पूरी परीक्षा सीसीटीवी के निगरानी में है

उन्होंने कहा कि कुछ लोग ऐसे होते हैं जो परीक्षा की शुचिता को भंग करने का प्रयास करते हैं। भर्ती बोर्ड की ऐसे लोगों पर नजर है। विशेष यूनिट की उन लोगों पर नजर है, जो कभी गड़बड़ी कर चुके हैं। पूरी परीक्षा सीसीटीवी के निगरानी में है। इसके लिए कुछ भी गड़बड़ी करना पूरी तरह से नामुमकिन है।

परीक्षा को सकुशल एवं शुचिता पूर्ण कराने के लिए आवश्यक निर्देश दिए

इसके पूर्व पुलिस महानिदेशक(कार्यवाहक) प्रशान्त कुमार ने महामना मालवीय विद्या मंदिर, लखनऊ के गोमती नगर स्थित परीक्षा केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने परीक्षा संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लिया और परीक्षा को सकुशल एवं शुचिता पूर्ण कराने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.