भट्टे की दीवार गिरने से छत्तीसगढ़ के दो मजदूरों की मौत, चार गंभीर

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र में शनिवार को एक ईंट भट्ठे में काम कर रहे मजदूरों पर चिमनी के अंदर बनी दीवार गिर गई।
भट्टे की दीवार गिरने से छत्तीसगढ़ के दो मजदूरों की मौत, चार गंभीर

देवरिया,एजेंसी । रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र में शनिवार को एक ईंट भट्ठे में काम कर रहे मजदूरों पर चिमनी के अंदर बनी दीवार गिर गई। हादसे में छत्तीसगढ़ के दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन महिलाएं सहित चार लोग घायल हो गए।

क्षेत्राधिकारी सदर श्रीयश त्रिपाठी ने बताया कि क्षेत्र में रहने वाले मुक्ति नाथ मिश्रा का बभनौली में एमएमटी नाम से ईंट-भट्ठा है। मालिक से पूछताछ में पता चला है कि रोजाना की तरह शनिवार को मजदूर ईंट भट्ठा में काम कर रहे थे। इस दौरान चिमनी के अंदर बनी दीवार मजदूरों पर गिरी और सभी दब गए। चीख-पुकार सुनकर अन्य मजदूर पहुंचे और सभी को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने इलाज के दौरान छत्तीसगढ़ राज्य के बिलासपुर जनपद में पचफेड़ी थाना स्थित बिनौली गांव निवासी हरीनाथ (35) और यशवंत यादव छोटू (35) को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायलों में जमौत्री (30), सीमा (22 ), सरोजनी (30) और अरुण (25) की हालत गंभीर बनी हुई है, जिनका मेडिकल कॉलेज में इलाज जारी है। घटना की सूचना पर सदर एसडीएम सौरभ सिंह और उनके (क्षेत्राधिकारी) द्वारा इमरजेंसी पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया।

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि ईट-भट्ठे की दीवार गिरने से काम कर रहे दो मजदूरों की चपेट में आकर मौत हो गई है। दोनों छत्तीसगढ़ राज्य के रहने वाले हैं। शवों को पोस्टमार्टम भेजते हुए कार्रवाई की जा रही है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in