देश में बढ़ा कोरोना का खतरा, यूपी और गुरुग्राम में जारी हुई गाइडलांइस

यूपी सरकार ने अपनी गाइडलाइंस में कहा कि स्कूल, मॉल, अस्पताल, पार्क और बाजारों में बिना मास्क के प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके अलावा सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा।
यूपी और गुरुग्राम में जारी हुई गाइडलांइस
यूपी और गुरुग्राम में जारी हुई गाइडलांइस

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। देश भर में उत्तर प्रदेश समेत कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इसी को देखते हुए यूपी की योगी सरकार ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए नई गाइडलाइंस जारी की हैं। इसके तहत कोविड प्रोटोकॉल का सख्त से सख्त से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। यूपी सरकार ने अपनी गाइडलाइंस में कहा कि स्कूल, मॉल, अस्पताल, पार्क और बाजारों में बिना मास्क के प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके अलावा सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा।

बता दें योगी सरकार ने बुधवार को ये गाइडलाइंस जारी की थी। राज्य में निकाय चुनावों के मद्देनजर कोरोना के संबंध में सरकार ने समीक्षा बैठक की। उन्होंने बुजुर्ग, बच्चों और बीमार लोगों को भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने के लिए कहा है। साथ ही सभी को विशेष रूप से मास्क लगाने के निर्देश दिए गए हैं।  

गाइडलाइंस में इन बातों का पालन करने के दिए निर्देश

नई गाइडलाइंस के मुताबाकि, सार्वजनिक स्थान के अलावा स्कूल, कॉलेजों, अस्पताल, कार्यालय, मॉल और बाजारों में बिना मास्क प्रवेश के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। साथ ही नई जगहों पर सेनेटाइजर का भी पालन करना होगा। स्कूल में भी बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठाने के निर्देश दिए गए हैं।     

गुरुग्राम में भी कोरोना को लेकर जारी हुई गाइडलाइंस

हरियाणा में सरकार के आदेश पर गुरुग्राम जिला प्रशासन ने गुरुवार को कोरोना को लेकर गाइडलाइंस जारी की है। इसमें लोगों से सार्वजिनक स्थान के अलावा भीड़ भाड़ वाली जगहों पर अनिवार्य रूप से मास्क पहनने के लिए कहा गया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in