Maulana Tauqeer Raza: बरेली का माहौल बिगाड़ने वालों की तलाश में जुटी पुलिस, सीसीटीवी कैमरों का कर रहीं प्रयोग

Maulana Tauqeer Raza: मुसलमानों के साथ हो रहे अन्याय की बात कहते हुए आईएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर ने जुमे की नमाज के बाद अपने समर्थकों के साथ गिरफ्तारी देने का ऐलान किया था।
Bareilly
BareillyRaftaar

बरेली, (हि.स.)। मुसलमानों के साथ हो रहे अन्याय की बात कहते हुए आईएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर ने जुमे की नमाज के बाद अपने समर्थकों के साथ गिरफ्तारी देने का ऐलान किया था। बरेली प्रशासन ने एहतियातन हल्द्वानी हिंसा की घटना से सबक लेते हुए तौकीर रजा के प्रदर्शन के मद्देनजर व्यापक इंतजाम किए थे। वहीं, पुलिस की सूझबूझ से हल्के तनाव के बीच मामला भी शांत हो गया था। इसी बीच कुछ शरारतीतत्वों ने थाना बारादरी के श्यामतगंज में तीन लड़कों के साथ मारपीट शुरू कर दी। घटना में दो लड़कों के मामूली चोटें भी आई। घटना की जानकारी होते ही पुलिस अलर्ट मोड में आ गई और घटनास्थल के आसपास पुलिस बल को तैनात कर दिया गया।

ऐहतियातन तौर पर इलाके में फोर्स तैनात है

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि मौलाना तौकीर रजा द्वारा जुमे की नमाज के बाद अपनी गिरफ्तारी का ऐलान किया था। जिला एवं पुलिस प्रशासन ने बड़ी सूझबूझ के साथ सभी मामलों को निपटारा कर लिया था। शहर में शांति व्यवस्था कायम थी। इसी बीच थाना बारादरी क्षेत्र स्थित श्यामतगंज के पास कुछ अराजक तत्वों ने तीन लड़कों से मारपीट की, जिसमें दो लड़के मामूली चोटिल हुए। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाल लिया और शांति व्यवस्था कायम है। ऐहतियातन तौर पर इलाके में फोर्स तैनात है। अराजकतत्वों की पहचान कर शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश एसएसपी ने पुलिस को दिए हैं।

दहशत में दिखे लोग

तौकीर के प्रदर्शन से लोग डरे सहमे से दिखे। इस शहर ने कई दंगे देखें हैं अब वो शांति चाहते हैं। लेकिन जब किसी भी समाज के प्रदर्शन होने के ऐलान होता है तो यहां के लोग परेशान हो जाते हैं। मौलाना तौकीर रज़ा ने ज्ञानवापी समेत मुस्लिमों के साथ हो रहे अन्याय को लेकर गिरफ्तारी की बात कही थी ,तभी से लोगों का ध्यान इस मुद्दे पर चला गया था।

मौलाना को किया रिहा

मौलाना तौकीर रज़ा ने अपने तय कार्यक्रम के अनुसार बिहारीपुर पुलिस चौकी पहुंचकर गिरफ्तारी दी। हालांकि उसी समय उनको रिहा भी कर दिया गया। इसके बाद मौलाना अपने निवास स्थान की ओर रवाना हो गए। मौलाना ने अपने समर्थकों से भी घर की ओर जाने की अपील की। इस बीच मौलाना के समर्थको ने पुलिस चौकी की दूसरी गली में हंगामा किया। मौके पर पहुंचे पदाधिकारियों ने समर्थकों को शांत कराया। हालांकि प्रदर्शन से पहले यह भी अफवाह फैली की प्रशासन ने प्रदर्शन के मद्देनजर स्कूलों को बंद करा दिया है। इसके बाद एक के बाद एक स्कूल बंद हो गए।

पुरानी स्क्रिप्ट पर मौलाना ने किया प्रदर्शन

आईएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर ने रजा ने अपने जुमे के प्रदर्शन को उसी अंदाज में पैकअप किया जो वह वर्षों से करते आ रहे हैं। मौलाना शुक्रवार सुबह सड़को पर पुलिस के पहरे के बीच सौदागर स्थित निवास से बिहारीपुर करौलॉन में नमाज़ अदा करने के लिये निकले। मौलाना ने समर्थकों के साथ दरगाह आला हजरत मस्जिद में नमाज़ अदा की। इस बीच उनके पास लोगो का हुजूम भी जुटा हुआ था। नमाज़ अदा करने के बाद मस्जिद से बाहर आए। मौलाना तौक़ीर रज़ा के साथ नमाजियो ने नारे तकबीर अल्ला -हो -अक़बर के नारे बुलंद किये। जिसके बाद मौलाना नें समर्थकों सें नारे बाज़ी करने के लिये मना किया उसके बावजूद भीड़ नारे बुलंद करती रही। आईएमसी के कार्यकर्ता नदीम खा के निवास पर मौलाना तौकीर रज़ा ने कहा आप लोग ख़ामोशी से मेरे साथ जाओगे या नहीं लोगो ने कहा हां। मौलाना ने कहा कोई शोर शराबा नहीं करना है। हम लोग अमन पसंद लोग हैं। शांति से गिरफ्तारी देंगे और अगर आप लोग खौफ़ज़दा हो तो मत आना मेरे साथ। मौलाना अपनें समर्थकों के साथ इस्लामियां ग्राउंड की ओर बढ़े इससे पहले ही इस्लामियां चौकी की तरफ सें बैरिकेटिंग की गईं, जिसमें एक छोर पर एसपी सिटी और सीओ कोतवाली, एसपी ग्रामीण बैरिकेट के पीछे खड़े होकर कमान संभाल रहे थे। पुलिस ने मौलाना को इस्लामिया जाने से वही रोक दिया। जिसके बाद साथ आए समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। मौलाना ने समर्थकों को शांत करते हुए अपनी गिरफ्तारी दी। पुलिस ने गिरफ्तारी लेकर मौलाना को रिहा कर दिया।

बोले एडीजी

एडीजी पीसी मीणा ने मीडिया से कहा कि मौलाना को समझा बुझाकर उनके घर भेज दिया गया गया है। गिरफ्तारी जैसी कोई बात नहीं हुई है। साथ ही थाना बारादरी में श्यामतगंज के पास कुछ अराजक तत्वों द्वारा तीन लड़कों से मारपीट की गई, जिसमें दो लड़को को मामूली चोटे आई हैं। अराजक तत्वों की पहचान कर शीघ्र गिरफ्तारी कर विधिक कार्यवाही की जायेगी। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है, फोर्स तैनात किया गया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.