Badaun Double Murder: बदायूं में 2 मासूमों की गला रेतकर हत्या, आरोपी साजिद की पुलिस एनकाउंटर में मौत

Uttar Pradesh News: बदायूं डबल मर्डर में साजिद नाम के युवक ने एक ही घर के दो बच्चों की आपसी रंजिश में गला रेतकर हत्या कर दी।
Badaun Double Murder
Badaun Double MurderRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बदायूं से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। 19 मार्च की शाम को दो बच्चों की साजिद नाम के युवक ने निर्मम हत्या कर दी। दोनों बच्चों का गला हमलावर ने चाकू से रेत दिया। मासूमों की मौके पर मौत हो गई। पुलिस मुठभेड़ में साजिद की गोली लगने से मौत हो गई।

चाकू से बच्चों पर किया हमला

यह घटना तब हुई जब एक ही घर के दो नाबालिग बच्चे आयुष 11 साल और अहान 6 साल अपने घर की छत पर खेल रहे थे। इंडियान एक्सप्रेस को बरेली के पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार के हवाले से बताया कि साजिद नाम का आरोपी घर पर आया और मौके का फायदा उठाकर दोनों बच्चों का गला चाकू से घोंप दिया। दोनों मासूम सगे भाई थे। इस डबल मर्डर के बाद शहर में हंगामा मच गया।

एनकाउंटर में मारा गया आरोपी

पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि "पुलिस मौके पर घटनास्थल पर पहुंची और आरोपी ने भागने की कोशिश की। हमने आरोपी का पीछा किया। उसने पुलिस पर गोलीबारी की और जवाबी कार्रवाई में मारा गया। आरोपी की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।"

कैसे की बच्चों की हत्या?

आरोपी साजिद 19 मार्च को शाम 7:30 बजे 5 हजार रुपये उधार लेने के बहाने घर में घुसा। उसने बच्चों की मां से 5 हजार ये कहकर मांगे की उसकी पत्नी गर्भवती है, महिला 5 हजार रुपये लाने के लिए अंदर गई। उस समय दोनों बच्चें अपने घर की छत पर खेल रहे थे। साजिद की पहले से ही बच्चों के पिता से आपसी मतभेद थे इसलिए उसने बदला लेने के लिए बच्चों को निशाना बनाया। मौका पाकर आरोपी घर की छत पर पहुंचा और दोनों बच्चों का बेरहमी से चाकू से घला रेत दिया। उसी समय मझले भाई ने ये हादसा देख लिया। साजिद ने पियुष पर भी हमला किया लेकिन वो बहादुरी से भाग निकला उसे हल्की चोंटे आई। बच्चें ने तुरंत ये हादसा अपनी मां और दादी को बताया।

पुलिस ने हथियार किया बरामद

पुलिस ने बताया कि जवाबा कार्यवाई में साजिद मारा गया। उन्होंने कहा कि हत्या का हथियार और रिवॉल्वर बरामद कर लिया गया है। FIR में मृतक बच्चों के परिवार ने आरोपी के भाई जावेद को भी नामजद किया है। SSP ने कहा, टीमें उसकी तलाश में काम कर रही हैं और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आरोपी कौन है और उसने बच्चों की हत्या क्यों की?

पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि आरोपी का नाम साजिद है उसकी उम्र 30 साल है। साजिद पेशे से नाई है। उन्होंने कहा, "हम आगे की जांच के बाद मामले का खुलासा करेंगे। हत्या के पीछे के मकसद के बारे में पूछे जाने पर, बदायूं के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) मनोज कुमार ने कहा- "हत्या का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है। यह जांच के दौरान पता चलेगा।" हालांकि, रिपोर्टों में दावा किया गया है कि पैसे को लेकर कुछ विवाद था जिसके कारण यह घटना हुई। SSP ने पीड़ित परिवार का हवाला देते हुए कहा कि आरोपियों ने मृतक बच्चों के पिता से 5,000 रुपये की मांग की थी। उन्होंने कहा कि पुलिस अब जांच कर रही है कि हत्या किस कारण से हुई।

हादसे से छाया तनाव

इस दिल दहला देने वाले हादसे के बाद शहर में हंगामा मच गया है। 19 मार्च की रात ही लोग ने प्रदर्शन किया। हर जगह तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लोगों से शांति रखने की अपील की और न्याय का आशवासन दिया। सुरक्षा-व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए इलाके में भारी पुलिस बलों की तैनाती हो गई है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.