G20 समिट के लिए दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, पीएम मोदी से होगी द्विपक्षीय वार्ता

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन G20 समिट के लिए भारत पहुंच गए हैं। पीएम मोदी और बाइडेन के बीच थोड़ी देर में द्विपक्षीय वार्ता होगी।
G20 समिट के लिए दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, पीएम मोदी से होगी द्विपक्षीय वार्ता

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दिल्ली दुल्हन की तरह सज कर विदेशी मेहमानों के आवभगत के लिए तैयार है। ऐसे में सभी विदेशी मेहमान आ रहे हैं। इसी कड़ी में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन G20 समिट के लिए भारत पहुंच गए हैं। पीएम मोदी और बाइडेन के बीच थोड़ी देर में द्विपक्षीय वार्ता होगी। इससे पहले जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे। दोनों नेताओं का स्वागत किया गया।

अश्विनी चौबे ने किया सुनका का स्वागत

उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण व पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने दिल्ली एयरपोर्ट पर सुनक का स्वागत किया। सुनक बतौर प्रधानमंत्री पहली बार भारत दौरे पर आए हैं।

कलाकारों ने नेताओं के स्वागत में किया कला का प्रदर्शन

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा का भी एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया। इस दौरान कलाकारों ने भी दोनों नेताओं के सामने प्रस्तुतियां दी। उल्लेखनीय है कि इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी और अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज भी दिल्ली पहुंच चुके हैं। जबकि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन शाम को दिल्ली पहुंच रहे हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in