Tamil Nadu Spurious Liquor Case: तमिलनाडु में जहरीली शराब से 3 महिला समेत 10 की मौत

तमिलनाडु के उत्तरी क्षेत्र में जहरीली शराब से मौत की दो अलग-अलग घटनाएं सामने आई हैं। चेंगलपट्टू जिले और विल्लुपुरम जिले में कथित नकली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हुई है।
Tamil Nadu Spurious Liquor Case: तमिलनाडु में जहरीली शराब से 3 महिला समेत 10 की मौत

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। तमिलनाडु में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई है। यहां के विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में नकली शराब पीने से तीन महिलाओं समेत दस लोगों की मौत हो चुकी है. अधिकारियों ने रविवार (14 मई) को बताया कि विल्लुपुरम जिले के मरक्कनम के पास एककिआरकुप्पम में रहने वाले छह लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि शुक्रवार (12 मई) को चेंगलपट्टू जिले के मदुरंतगाम में दो लोगों की मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि दंपति की भी रविवार को मौत हो गई थी। अधिकारियों ने कहा कि ये सभी मौतें अवैध शराब के सेवन से संबंधित हैं। इसके अलावा अभी दो दर्जन से अधिक लोगों का इलाज चल रहा है। हालांकि वे ठीक हैं। घटना के बाद पुलिस महानिरीक्षक (उत्तर) एन. कन्नन ने आश्वासन दिया कि उचित उपाय किए गए हैं। उनके अनुसार, सभी दस पीड़ितों ने इथेनॉल-मेथनॉल पदार्थों के साथ मिश्रित शराब का सेवन किया होगा।

एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया

कन्नन ने कहा कि तमिलनाडु के उत्तरी क्षेत्र में शराब से संबंधित दो अलग-अलग मौतों की सूचना मिली है। पुलिस को दोनों घटनाओं को जोड़ने वाला कोई सबूत नहीं मिला है, लेकिन पुलिस एक विशेष कोण से जांच कर रही है ताकि संभावित कनेक्शन का पता लगाया जा सके।

उन्होंने कहा कि नकली शराब के दो मामले सामने आए हैं। एक चेंगलपट्टू क्षेत्र में है और दूसरा विल्लुपुरम क्षेत्र में है। उन्होंने कहा कि विल्लुपुरम जिले के अमरन के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति को इस घटना के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था और उसके पास से नकली शराब भी जब्त की गई थी। इसमें मेथेनॉल की मौजूदगी का पता लगाने के लिए इसे प्रयोगशाला भेजा गया था।

तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत

तमिलनाडु के विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में कथित तौर पर नकली शराब पीने से तीन महिलाओं सहित दस लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने कहा कि रविवार को विल्लुपुरम जिले के मरक्कनम के पास एककिराकुप्पम में छह लोगों की मौत हो गई।

शराब के जहर के कारण

पुलिस ने कहा कि शुक्रवार को चेंगलपट्टू जिले के मदुरंतगाम में दो लोगों की मौत हो गई और रविवार को एक दंपति की मौत हो गई। चारों की मौत कथित तौर पर गलत शराब पीने के कारण भी हुई। 24 से ज्यादा लोगों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है।

इथेनॉल-मेथनॉल पदार्थों के साथ शराब विषाक्तता

पुलिस महानिरीक्षक (उत्तर) एन. कन्नन ने कहा कि सभी दस पीड़ितों ने शराब का सेवन किया, जिसमें इथेनॉल-मेथनॉल पदार्थ मिला हो सकता है। दोनों जिलों के तीन इंस्पेक्टर और चार सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है.

Related Stories

No stories found.