चुनाव आयोग ने ली राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की तलाशी, जयराम रमेश बोले- अन्य नेताओं की क्यों नहीं हुई चेकिंग?

Loksabha Election: राहुल गांधी का वायनाड लोकसभा सीट से यह दूसरा चुनाव होगा।
Rahul Gandhi helicopter checked by EC
Rahul Gandhi helicopter checked by ECraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। तमिलनाडु के नीलगिरी में चुनाव आयोग के उड़ान दस्ते की टीम ने 15 अप्रैल 2024 को राहुल गांधी को लेकर आए हेलीकॉप्टर की जाँच की। राहुल गांधी अपनी लोकसभा सीट वायनाड को जा रहे थे। वहां उनको एक जनसभा को संबोधित करने के साथ साथ अन्य चुनाव प्रचार के कार्य करने थे। राहुल गांधी का वायनाड लोकसभा सीट से यह दूसरा चुनाव होगा। उन्होंने 15 अप्रैल 2024 को सुल्तान बठेरी में एक बड़ा रोड शो किया।

यह क्षेत्र कृषि प्रधान है और यहां अधिक संख्या में किसान रहते हैं

सुल्तान बठेरी में राहुल गांधी ने एक कार की खुली छत में बैठकर रोड शो किया। उनके इस रोड शो में उनके कार्यकर्ताओं की भारी संख्या उनकी(राहुल) तस्वीर वाले बैनर लेकर साथ साथ चल रहे थे। जानकारी के अनुसार राहुल गांधी की आज(15 अप्रैल 2024) को पास के ही पुलपल्ली में किसानों की एक रैली को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है। यह क्षेत्र कृषि प्रधान है और यहां अधिक संख्या में किसान रहते हैं।

स्मृति ईरानी को अमेठी लोकसभा सीट में जीत हासिल हुई थी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी 16 अप्रैल 2024 को वायनाड का दौरा करेंगे। इस दौरे के बाद राहुल 18 अप्रैल को कन्नूर, पलक्कड़ और कोट्टायम में चुनाव प्रचार करेंगे। इसके अलावा राहुल गांधी त्रिशूर, तिरुवनंतपुरम और अलाप्पुझा का भी दौरा करेंगे। राहुल गांधी के लिए वायनाड लोकसभा सीट काफी महत्वपूर्ण बन गयी है। राहुल गाँधी वर्ष 2019 में वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव जीत गए थे। वर्ष 2019 में राहुल गाँधी ने अमेठी लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें अमेठी लोकसभा सीट पर हार का सामना करना पड़ा था। स्मृति ईरानी को अमेठी लोकसभा सीट में जीत हासिल हुई थी।

जयराम रमेश ने 15 अप्रैल 2024 को एक प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही है

राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर्स की चुनाव आयोग के उड़ान दस्ते द्वारा जांच के बाद, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने चुनाव आयोग पर बड़ा निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ राहुल गांधी ही क्यों बल्कि चुनाव आयोग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के हेलीकॉप्टर्स की भी जांच की जानी चाहिए। जयराम रमेश ने 15 अप्रैल 2024 को एक प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.