Tamil Nadu: बरसाती तूफान का कहर जारी, बिजली गुल, लोग बेघर, फसलें बर्बाद, स्कूल-कॉलेज बंद, ट्रेनें रद्द!

Chennai: तमिलनाडु के चार जिलों में बाढ़ से हालात बिगड़ गए हैं। पिछले 24 घंटे में हुई तेज बारिश ने दक्षिणी जिलों थूथुकुडी, तिरुनेलवेली, तेनकासी और कन्याकुमारी में भारी तबाही मचाई है।
Tamil Nadu Flood
Tamil Nadu FloodRaftaar.in

चेन्नई, हि.स.। तमिलनाडु के चार जिलों में बाढ़ से हालात बिगड़ गए हैं। पिछले 24 घंटे में हुई तेज बारिश ने दक्षिणी जिलों थूथुकुडी, तिरुनेलवेली, तेनकासी और कन्याकुमारी में भारी तबाही मचाई है। इन जिलों में बारिश और बाढ़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लाखों लोग घरों में फंसे हैं। सुरक्षाबलों की मदद से बड़े पैमाने पर राहत और बचाव अभियान शुरू किया गया है। इन चार जिलों का संपर्क तमिलनाडु के बाकी हिस्सों से कट गया है।

स्कूल-कॉलेज दफ्तर बंद

हर तरफ रास्तों पर जलभराव होने के कारण लोगों और गाड़ियों का आना-जाना मुहाल हो गया है। स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने कई जिलों के स्कूल कॉलेज दफ्तर आदि को बंद करने का आदेश दिया है। 500 से अधिक ट्रेनों को भी फिलहाल मौसम का कहर देखते हुए बंद कर दिया गया है।

CM एमके स्टालिन आज करेंगे मुलाकात

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के लिए सोमवार रात नई दिल्ली पहुंचे। राज्यपाल आरएन रवि आज राजभवन में रक्षा और केंद्र सरकार के विभागों के अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है। अधिकारियों ने कहा कि सोमवार सुबह तक 1,039 बच्चों सहित 7,434 लोगों को राहत शिविरों में भेजा गया है। कई जगह बिजली आपूर्ति बंद करनी पड़ी है। कुछ स्थानों पर मोबाइल टावर ध्वस्त हो जाने से नेटवर्क में बाधा आ गई है।

तमिलनाडु सरकार ने सेना और वायुसेना के मदद की मांग की

राज्य सरकार ने सोमवार देर रात तक जनहानि के आंकड़े जारी नहीं किए। हालांकि चार जिलों में हजारों एकड़ फसल जलमग्न हो गई है। सैकड़ों वाहन बह गए हैं। थमीराबरन नदी उफान पर है। भारतीय नौसेना भी राहत और बचाव अभियान में जुट गई है। तमिलनाडु सरकार ने सेना और वायुसेना की भी मदद की मांग की है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.