Cyclone Michaung: चक्रवात मिचौंग ने तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में बरपाया कहर, 5 लोगों की मौत; कई उड़ाने रद्द

Chennai Cyclone Michaung: पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर गंभीर चक्रवाती तूफान मिचौंग पिछले 6 घंटे के दौरान 7 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है।
Cyclone Michaung
Cyclone MichaungRaftaar.in

चेन्नई/अमरावती, हि.स.। पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर गंभीर चक्रवाती तूफान मिचौंग पिछले 6 घंटे के दौरान 7 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है। आज सुबह इसके नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश के तट को पार करने के आसार हैं। इसके असर से तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में भारी बरसात होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। इसके साथ ही कई फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई हैं।

CM एमके स्टालिन ने राहत और बचाव कार्यों की ली जानकारी

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के चेन्नई केंद्र ने सुबह चेताया है कि तमिलनाडु के 10 जिलों चेन्नई, तिरुवल्लुर, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, रानीपेट और वेल्लोर आदि में आंधी चलने और बिजली गिरने के साथ ही मध्यम बारिश हो सकती है। इस बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भारी बारिश से हुए नुकसान के बारे में अफसरों से चर्चा कर राहत और बचाव कार्यों की जानकारी ली।

5 लोगों की हुई मौत

चक्रवात से चेन्नई में अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की जान चली गई। तेज हवाओं के कारण राज्य में पेड़ उखड़ गए हैं। दोनों राज्यों में कई स्थानों पर जलभराव होने से जनजीवन प्रभावित हुआ है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज ओडिशा, तेलंगाना, पुड्डुचेरी में भी बरसात होने की संभावना जताई है।

गृहमंत्री अमित शाह ने हर संभव मदद का दिया भरोसा

गृहमंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु के सीएम से बातचीत कर हर संभव मदद का भरोसा दिया है। मिचौंग साइक्लोन के पूर्वी तट के करीब पहुंचने के कारण भारी बारिश के कारण चेन्नई में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इसे देखते हुए 12 फ्लाइट कैंसिल कर दी गई हैं। जानकारी के मुताबिक साइक्लोन आज आंध्र प्रदेश तट से टकरा सकता है। भीषण चक्रवाती तूफान के मंगलवार सुबह नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तट से टकराने की आशंका है।

आंध्र प्रदेश के CM वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

आज चक्रवाती तूफान के बापटला तट पर पहुंचने की आशंका को देखते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को राहत उपाय करने के लिए हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया। भीषण चक्रवाती तूफान के प्रभाव से आंध्र प्रदेश में हो रही भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार ने 8 जिलों- तिरुपति, नेल्लोर, प्रकाशम, बापटला, कृष्णा, पश्चिम गोदावरी, कोनसीमा और काकीनाडा के लिए अलर्ट जारी किया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.