Burning Train: तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा; ट्रेन में लगी आग, फटा गैस सिलेंडर, 9 लोगों की मौत

Train fire in Tamil Nadu: तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास शनिवार तड़के लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन में बड़ा हादसा हो गया। यहां कोच में आग लग गई जिससे 9 लोगों की मौत हो गई है और 20 लोग घायल
Train fire in Tamil Nadu
Train fire in Tamil Nadu

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के अंदर आग लगने से बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में नौ लोगों के मौत की खबर आ रही है। मदुरै में रेलवे अधिकारियों के अनुसार, शनिवार तड़के लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन मदुरै रेलवे स्टेशन के पास बोडी लेन पर खड़ी थी। यहां अचानक इसके टूरिस्ट कोच में आग लग गई जिससे 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक, आग लगने की घटना की सूचना सुबह करीब 5.15 बजे मिली थी।

मौके पर पहुंचा दमकल विभाग

आग लगने की वजहों को लेकर रेलवे का कहना है कि कुछ पैसेंजर अवैध तरीके से गैस सिलेंडर लेकर कोच में घुस गये थे। इस वजह से ट्रेन के कोच में आग लगी। देखते ही देखते आग विकराल होती चली गई। जिसके बाद मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया। इस दौरान ट्रेन का कोच बुरी तरह से जल चुका था। आग लगने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि कोच में भीषण आग लगी हुई है और कुछ लोग आसपास चिल्ला भी रहे हैं। इस दौरान बगल के रेलवे ट्रैक से एक ट्रेन भी गुजर रही है।

क्या है पूरा मामला?

रेलवे अधिकारियों द्वारा प्रप्त प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, ट्रेन लखनऊ से रामेश्वरम जा रही थी। इसका नाम पुनालुर मदुरै एक्सप्रेस बताया जा रहा है। इस ट्रेन में आग लगने की घटना की सूचना सुबह करीब 5.15 बजे मिली। मौके पर दमकल विभाग ने पहुंच कर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया। उन्होंने किसी अन्य कोच को कोई भी नुकसान होने से बचा लिया गया। ट्रेन में जान गंवाने वालों में ज्यादातर लोग उत्तर प्रदेश के बताए जा रहें हैं। दक्षिण रेलवे का कहना है कि यह एक प्राइवेट पार्टी कोच था। जिसे कल नागरकोइल जंक्शन पर जोड़ा गया था। प्राइवेट पार्टी कोच में यात्री गैस सिलेंडर को अवैध तरीके से ले जा रहे थे और इसी वजह से आग लगी। आग लगने की सूचना पर कई यात्री कोच से बाहर निकल गए थे। कुछ यात्री प्लेटफार्म पर ही उतर गये थे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in