सेल बढ़ाने के लिए लगाई गजब की ट्रिक, 2000 का नोट दीजिए और 2100 की खरीदारी कीजिए, यूजर्स-बोले कितने तेजस्वी हैं

सोशल मीडिया पर वायरल इस पोस्टर को देखने के बाद यूजर्स भी शख्स के बिजनेज माइंडेट की तारीफ कर रहे हैं।
2000 का नोट दीजिए और 2100 की खरीदारी कीजिए
2000 का नोट दीजिए और 2100 की खरीदारी कीजिए

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने 2000 रुपये को चलन से बाहर कर दिया है। हालांकि, ये नोट 30 सिंतबर तक वैलिड रहेंगे। आरबीआई का जब से ये फैसला आया, उसके बाद से दो हजार रुपये के नोट को लेकर बवाल हो गया। जिसके पास भी दो हजार रुपये की करेंसी मौजूद है, वो इसे जल्द से जल्द किसी भी रूप भूनाने में लगा हुआ है। बहरहाल, लोगों की इसी हड़बहाट का फायदा कुछ बिजनेज माइंडेट लोग फायदा उठा लेते हैं। इसी तरह का एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें एक दुकानदार ने स्कीम निकाली कि दो हजार रुपये दीजिए और 2100 रुपये का सामान ले जाइए, शख्स की ट्रिक को देखकर लोग भी बोल उठ बड़े तेजस्वी हो।

दो हजार का नोट दीजिए और ले जाइए 2100 रुपये का सामान

दरअसल, ये अद्भुत और गजब का मामला दिल्ली के जीबीटी नगर का ही है। यहां पर एक शख्स ने अपनी मीट की दुकान पर पोस्टर लगा रखा है। जिस पर दो हजार रुपये के नोट के साथ लिखा है कि 2000 रुपये का नोट दीजिए और 2100 रुपये का समान ले जाइए। इस शख्स की ये स्कीम सोशल मीडिया पर वायरल है।

यूजर्स ने लिखे मजेदार कमेंट्स

सोशल मीडिया पर वायरल इस पोस्टर को देखने के बाद यूजर्स भी शख्स के बिजनेज माइंडेट की तारीफ कर रहे हैं। सुमित अग्रवाल नाम के एक ट्वीटर यूजर्स ने कमेंट कर लिखा कि अगर आप लोग सोचते हैं कि आरबीआई स्मार्ट है तो दोबारा सोचिए.. क्योंकि दिल्ली वाले उससे ज्यादा चलाक हैं। उन्होंने आगे लिखा कि क्या नया तरीका है अपनी दुकनदारी बढ़ाना का! वहीं, दूसरे शख्स ने लिखा कि आपदा में अवसर ढूंढना कोई इनसे सीखे।

चलन से दो हजार के नोट 19 मई से बाहर

भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने 19 मई को 2000 रुपये के नोट को चलन से बाहर करने का ऐलान किया था। रिजर्व बैंक के अनुसार, 2000 रुपये का नोट लीगल टेंडर तो रहेगा, लेकिन इसे सर्कुलेशन से बाहर कर दिया जाएगा। रिजर्व बैंक ने 'क्लीन नोट पॉलिसी' के तहत ये फैसला लेते हुए कहा कि 30 सितंबर 2023 तक 2000 रुपये के नोटों को बैंक में जमा कराया जा सकेगा।

Related Stories

No stories found.