हैल्थकेयर मार्केटिंग-लेसंस एंड ट्रेंड्स पर उद्योग विशेषज्ञों ने साझा किए विचार
जयपुर, 05 जनवरी (हि. स.)। वर्तमान वैश्विक महामारी के दौर में डिजिटल शिक्षा और ज्ञान को साझा करने की जरूरत को रेखांकित करते हुए हैल्थकेयर और रिसर्च के क्षेत्र में अग्रणी संस्थान आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी ने कैडिला फार्मास्यूटिकल्स के साथ मिलकर ‘हैल्थकेयर मार्केटिंग - लेसंस एंड ट्रेंड्स’ विषय पर डिजिटल मास्टरक्लास का आयोजन किया। डिजिटल मास्टरक्लास के दौरान स्वस्थ राष्ट्र के लक्ष्य को हासिल करने पर विचार-विमर्श किया गया। आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी ने अपने विद्यार्थियों के ज्ञान को व्यापक बनाने और दुनियाभर में विभिन्न हैल्थकेयर विश्वविद्यालयों के पेशेवरों के साथ उन्हें समान अवसर उपलब्ध कराने के लिहाज से डिजिटल मास्टरक्लास का आयोजन किया। मास्टरक्लास की शुरुआत में प्रतिभागियों को ‘चुस्त रहो, मस्त रहो, दुरुस्त रहो’ के ध्येय वाक्य के साथ प्रेरित करने का प्रयास किया गया। साथ ही, विशेष रूप से छात्रों के लिए उद्योग-संबंधित अवधारणाओं को कवर किया गया। आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी के डीन रिसर्च डॉ. डी. के. मंगल ने वक्ताओं का स्वागत किया और चर्चा के लिए सत्र की शुरुआत की। डीन एसपीएम डॉ. सौरभ कुमार ने सत्र का संचालन किया। कैडिला फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट और वर्टिकल हैड प्रमोद कुमार राजपूत ने डिजिटल और टैक्नोलॉजिकल ईकोसिस्टम के प्रभाव पर जोर देते हुए मार्केटिंग के महत्व को समझाया। न्यू नॉर्मल मोटिवेशन के लिए प्रमोद कुमार ने कहा कि अचीवर्स ने कभी भी खुद को उजागर नहीं किया, बल्कि उनकी उपलब्धियों ने उनके बारे में हमें जानकारी दी। करो या मरो पुराने जमाने का फंडा है, आज तो यह माना जाता है कि इससे पहले कि तुम आंखें मूंद लो, कुछ कर गुजरने की जरूरत है। हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संंदीप-hindusthansamachar.in