RJ Election: दूसरे दिन दीया कुमारी समेत जयपुर की 5 विधानसभा क्षेत्रों में पांच प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

Rajasthan Election: जयपुर जिले की उन्नीस विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन का दौर शुरू। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पांच विधानसभा क्षेत्रों में पांच प्रत्याशियों ने सात नामांकन पत्र जमा किया।
Diya Kumari filed nominations
Diya Kumari filed nominations

जयपुर, (हि.स.)। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जयपुर जिले की उन्नीस विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन का दौर शुरू हो गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी नीलिमा तक्षक ने बताया कि बुधवार को जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में पांच प्रत्याशियों ने सात नामांकन पत्र जमा करवाए।

दीया कुमारी ने दो नामांकन पत्र किया जमा

उन्होंने बताया कि विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र (50) में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी दीया कुमारी दो नामांकन पत्र जमा करवाए। तक्षक ने बताया कि आमेर विधानसभा क्षेत्र (47) में कालुराम बावरिया ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी एवं निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर दो नामांकन पत्र जमा करवाए।

इन प्रत्याशियों जमा करवाए नामांकन पत्र

उन्होंने बताया कि सांगानेर विधानसभा क्षेत्र (55) में निर्दलीय प्रत्याशी बबीता वाधवानी, बस्सी विधानसभा क्षेत्र (57) में निर्दलीय प्रत्याशी अंजु देवी धानका में निर्दलीय प्रत्याशी सोहनलाल नागरवाल ने नामांकन पत्र जमा करवाए, तो वहीं झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र (46) में निर्दलीय प्रत्याशी प्रवीण कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किया। उल्लेखनीय है कि अभी तक जिले की 9 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 11 प्रत्याशियों ने 14 नामांकन किये हैं।

नामांकन में दीया कुमारी के साथ रहें रामचरण बोहरा और कालीचरण सराफ

दीया कुमारी के नामांकन पत्र भरने के दौरान भाजपा सांसद रामचरण बोहरा और मालवीय नगर से विधायक कालीचरण सराफ भी साथ रहे। नामांकन के लिए दीया कुमारी ने सीकर रोड स्थित चुनाव कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया। उनके काफिले में पचास से ज्यादा गाड़ियों में सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

दीया कुमारी ने चुनाव कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

इससे पूर्व नामांकन रैली निकालने से पहले दीया कुमारी ने अपने चुनाव कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। इस दौरान उन्होंने राज्य की मौजूदा कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए प्रदेश में राम राज्य की स्थापना करने की जरूरत बताई।

अब जयपुर की जनता के सेवा करने का मिला मौका

दीया कुमारी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह पहले सवाई माधोपुर से विधायक रहीं, फिर राजसमंद से सांसद बनीं। 10 साल से राजनीति में है और उन्हे लगता है कि यह अग्नि परीक्षा भी दी है। पार्टी ने मुझे भरतपुर, उदयपुर, जोधपुर और अजमेर संभाग की जनता की सेवा करने के बाद अब जयपुर की जनता की सेवा करने का मौका दिया है। वह जयपुर की ही बेटी है और राजस्थान में अब डबल इंजन की सरकार बनाना हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य में जिस तरह का क्राइम रेट बढ़ा है, महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे है, अब जरूरत है कि हमें राजस्थान में राम राज्य की स्थापना करनी होगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.