स्कूल ड्रेस को लेकर राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का कड़ा रुख, कहा- सभी ड्रेस कोड का करें पालन

राजस्थान सरकार के शिक्षा मदन दिलावर ने सख्त संदेश देते हुए कहा है कि सभी ड्रेस का पालन करें। अगर कोई आदेश को नहीं मानता है तो हमें मनवाना आता है। राजस्थान में बोर्ड परीक्षाएं 29 फरवरी से शुरू है।
Rajasthan Education Minister's big statement regarding dress code
Rajasthan Education Minister's big statement regarding dress codeSocial media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। राजस्थान के सरकारी स्कूलों में हिजाब को लेकर छिड़ा विवाद अभी तक हमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ड्रेस कोड को लेकर सख्त निर्देश देते हुए नजर आए। भजनलाल सरकार के शिक्षा मंत्री की बेबाकी किसी से छिपी नहीं है। ड्रेस कोड को लेकर मंत्री ने कहा अगर कोई आदेश का पालन नहीं करता है तो हमें उसे मनवाना आता है। उन्होंने आगे कहा कि लगातार शिकायते आ रही है। कि कोई मुंह ढककर तो कोई घूंघट लेकर आए दिन स्कूल चला आता है। कल को कोई हनुमान बनकर चला आयेगा। जो भी ड्रेस कोड निश्चित किए गए हैं। उसे ही पहनकर आना है।

सभी छात्र करें ड्रेस कोड का पालन

राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर शुक्रवार को कोटा दौरे पर थे। यहां उन्होंने जिला परिषद की एक सभा में हिस्सा लिया। इस दौरान वो मीडिया से मुखातिब हुए और राजस्थान के स्कूलों की ड्रेस कोड को लेकर सख्त आदेश दिए। उन्होंने कहा जो ड्रेस कोड स्थाई है। उसे सभी छात्र छात्राओं को पहनकर आना है। आपको बता दें कि पिछले दिनों जयपुर में एक सरकारी स्कूल में बुर्का पहन कर आई छात्रा को देखकर स्थानीय विधायक बालमुकुंद आचार्य ने स्कूल के प्रिंसिपल से पूछा था। इसके बाद काफी बवाल हुआ अब शिक्षा मंत्री ने दो टूक कहा है कि जो ड्रेस कोड निर्धारित की गई है। उसे ही पहन कर आना है। बिना ड्रेस कोड पहनकर संस्थान में आना अनुशासनहीनता कहलाएगा। अगर कोई ड्रेस कोड का पालन नहीं करता है तो हम उसे पालन करना अच्छे से सिखा देंगे।

हिजाब को लेकर मंत्री का जवाब

शिक्षा मंत्री ने आगे मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने अभी तक हिजाब की बात ही नहीं की है। मैंने तो सिर्फ ड्रेस कोड की बात की है और उसी का पालन करना चाहिए। आप संस्थान में ड्रेस कोड के अलावा कुछ भी पहन कर नहीं आ सकते। मैं तंजीम बहन की बहादुरी की दाद देता हूं उनमें देशभक्ति का जज्बा है उनके अंदर देशभक्ति कूट-कूट कर भरी है। मैं चाहता हूं राजस्थान में लाखों ऐसी बहने हो जिनमे देशभक्ति का साहस और जज्बा हो। आपको बता दें कि गुजरात की तंजीम मेरानी राजस्थान में अपने पिता के साथ हिजाब को लेकर अनशन पर बैठी है। इसके बाद राजस्थान के मंत्री को सामने आना पड़ा। आपको बता दें कि राजस्थान में 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं 29 फरवरी से शुरू होने वाली है जबकि हाई स्कूल की परीक्षाएं 7 मार्च से प्रारंभ होगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- Hindi News Today: ताज़ा खबरें, Latest News in Hindi, हिन्दी समाचार, आज का राशिफल, Raftaar - रफ्तार:

Related Stories

No stories found.