Rajasthan News: सीएम अशोक गहलोत का चुनावी तोहफा, 100 यूनिट तक राजस्थान में बिजली फ्री

सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में 100 यूनिट तक बिजली को फ्री कर दिया है। अशोक गहलोत की इस घोषणा को उनके चुनावी दाव से जोड़ा जा रहा है।
100 Unit Electricity Free
100 Unit Electricity FreeAgency

जयपुर, रफ्तार डेस्क। राजस्थान में अब से सभी प्रकार के बिजली उपभोक्ताओं को 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त में मिल सकेगी। 100 यूनिट तक बिजली का बिल नहीं देना होगा। उपभोक्ताओं को पहले 100 बिजली खपत यूनिट के लिए भुगतान नहीं करना होगा। 200 यूनिट तक आपको अपने बिजली के बिल में कोई अतिरिक्त शुल्क मासिक शुल्क या बिजली का खर्च नहीं डालना होगा। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार देर शाम इस खबर की घोषणा की है।

सीएम अशोक गहलोत ने 100 यूनिट फ्री बिजली की घोषणा की

सीएम अशोक गहलोत ने राज्य के बजट में घोषणा की थी कि 100 यूनिट मुफ्त बिजली केवल निजी ग्राहकों को दी जाएगी। अब इसका दायरा बढ़ गया है। अब से सभी वर्ग के उपभोक्ताओं को लाभ होगा। प्रति माह 100 यूनिट से अधिक बिजली का उपयोग करने वाले परिवारों को पहली 100 यूनिट मुफ्त प्रदान की जाएगी। इसका मतलब है कि आपको पहले 100 यूनिट के लिए भुगतान नहीं करना है, चाहे आप कितना भी यूज करें। प्रति माह 200 बिजली यूनिट तक का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं से पहले 100 बिजली यूनिट के लिए शुल्क नहीं लिया जाता है। यह 200 वाहनों तक फ्लैट दरों, ईंधन अधिभार और अन्य शुल्कों और शुल्कों को समाप्त करता है। राज्य सरकार ऊर्जा आपूर्तिकर्ता को भुगतान करती है।

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर बताया

सरकार के इस फैसले से 100 यूनिट से ज्यादा बिजली इस्तेमाल करने वाले लोगों की बचत कम होगी। तो अब अगर आप 200 यूनिट तक बिजली खर्च करते हैं तो आपके 980 रुपए बचेंगे। इससे ज्यादा बिजली खपत करने वालों के अब महज 575 रुपये बचते हैं। अब तक 750 रुपए तक का अनुदान मिल चुका है। अतिरिक्त भार देश द्वारा वहन किया जाता है और ऊर्जा आपूर्तिकर्ता को वितरित किया जाता है। सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार देर रात एक ट्वीट के जरिए छूट की घोषणा की और एक वीडियो में छूट की गणना के लिए इस्तेमाल होने वाले फॉर्मूले के बारे में बताया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in