जिला कलेक्टर की जनसुनवाई में रोये बुजुर्ग, DM ने तुरंत समस्याओं का निस्तारण करने के दिए निर्देश

जिला कलेक्टर की जनसुनवाई में दिल्ली रोड स्थित राज भट्टा निवासी 65 वर्षीय प्रभु दयाल और उनकी भाभी मिश्री देवी भी पहुंची। यह पट्टे की समस्या को लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे थे।
जिला कलेक्टर की जनसुनवाई में रोये बुजुर्ग
जिला कलेक्टर की जनसुनवाई में रोये बुजुर्ग

अलवर, एजेंसी। जिला कलेक्टर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी ने गुरुवार को जिला परिषद के सभागार में जनसुनवाई की। जनसुनवाई में बड़ी संख्या में परिवादी पहुंचे। आलम यह था कि जिला परिषद के मुख्य गेट से लेकर सीढ़ियां होते हुए सभागार कक्ष के बाहर तक लंबी परिवादियों की लाइन लगी रही।

सफाई, पट्टे, पुलिस, अवैध कब्जा, निर्माण जैसे मुद्दों पर समस्याएं सुनी

जिला कलेक्टर ने परिवादियों से एक-एक कर उनकी परिवेदनाओं को सुना। इस दौरान नल, बिजली, सफाई, पट्टे, पुलिस, अवैध कब्जा, निर्माण, बिल्डरों के खिलाफ सहित अनेक प्रकार की परिवेदनाएं लेकर परिवादी कलेक्टर के पास पहुंचे थे। जिन्हें सुनकर कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए तुरंत प्रभाव से उनके कार्य करने के निर्देश दिए। जो काम मौके पर हो सकते थे उन्हें मौके पर ही करने के आदेश दिए।

कलेक्टर ने तुरंत पेंशन बनवाने के लिए अधिकारियों को दिए आदेश

इसके अलावा जनसुनवाई में दिल्ली रोड स्थित राज भट्टा निवासी 65 वर्षीय प्रभु दयाल और उनकी भाभी मिश्री देवी भी पहुंची। यह पट्टे की समस्या को लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे थे। जिनसे कलेक्टर ने पूछा कि पेंशन मिल रही है क्या, इस पर प्रभु दयाल ने मना कर दिया तो तुरंत अधिकारियों को निर्देश देकर उनकी पेंशन बनवाने और उन्हें चलने के लिए एक स्टिक देने के आदेश कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर के सामने समस्या बताते समय रोने लगे बुजुर्ग

बैठक में जिला परिषद सीओ रेखा रानी व्यास, सहायक कलेक्टर रिया डाबी, एडीएम प्रथम उत्तम सिंह शेखावत, सीओ हरिसिंह धायल, आबकारी अधिकारी ओपी सहारण, एसडीएम सोहन सिंह नरूका, यूआईटी सचिव जितेंद्र नरूका सहित जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद थे। जिला कलेक्टर के पास अपनी समस्यायें लेकर पहुंचे कई बुजुर्ग अपनी समस्याओं को रखते हुए कलेक्टर के सामने रोने लग गए। इस पर कलेक्टर ने उन्हें चुप कराते हुए उनके कार्यों को प्राथमिकता से करने के अधिकारियों को तुरंत निर्देश दिए।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in